Global Cold Chain: अमेरिका के कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे भारत के कोल्ड स्टोरेज, जानिए कैसे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1377700

Global Cold Chain: अमेरिका के कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे भारत के कोल्ड स्टोरेज, जानिए कैसे

Global Cold Chain Alliance: उत्तर प्रदेश के कोल्ड स्टोरेज अमेरिका के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ेंगे. इसकी तैयारियां होने लगी हैं. आइए बताते हैं पूरा मामला...

Global Cold Chain: अमेरिका के कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे भारत के कोल्ड स्टोरेज, जानिए कैसे

मनीष गुप्ता/आगरा: आने वाले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कोल्ड स्टोरेज अमेरिका ( Cold Storage Amrica ) के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ेंगे. इसकी तैयारियां होने लगी हैं. इसी के तहत आज ताज नगरी आगरा (Taj Nagri Agra) के होटल क्लार्क शिराज में ग्लोबल कोल्ड चेन अलायंस ( Global Cold Chain Alliance ) और फेडरेशन ऑफ कोल्ड स्टोरेज एसोसिएशन ऑफ इंडिया ( Federation of Cold Storage Association of India) की अहम बैठक हुई. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Ghaziabad: माता की चौकी में चाकू लेकर पहुंचे समुदाय विशेष के लोग, मूर्ति को किया अपमानित करने का प्रयास, जानें पूरा मामला

 

भारत के ग्लोबल कोल्ड चैन अलायंस के तहत बैठक हुई आयोजित
आपको बता दें कि अमेरिका के ग्लोबल कोल्ड चेन अलायंस ( Amrican Global Cold Chain Alliance ) के नवनिर्वाचित सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एडम थोकर और अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों की प्रमुख मैडम मेडिसन जेको से फेडरेशन ऑफ कोल्ड स्टोरेज एसोसिएशन ऑफ इंडिया के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात हुई. भारत में ग्लोबल कोल्ड चैन अलायंस के प्रतिनिधि अतुल खन्ना ने विशेष तौर से यह बैठक का आयोजन कराया. इसमें फेडरेशन की तरफ से अध्यक्ष राजेश गोयल महासचिव मुकेश अग्रवाल, दिल्ली और राष्ट्रीय संयोजक अरविंद अग्रवाल, इलाहाबाद से शामिल हुए.

भारत और अमेरिका के बीच कोल्ड चैन को बढ़ावा देने को लेकर हुई चर्चा
आपको बता दें कि बैठक में सभी ने मिलकर आपस में भारत और अमेरिका में किस तरह से कोल्ड चेन को बढ़ावा मिले और जो भी नयी वैश्विक तकनीकें जो विकसित देशों की हैं, वो भारत में जल्द से जल्द नीतियों के तहत लागू कराई जाएं, जिससे कि हम अत्याधुनिक उपक्रम लगा सके. ताकि  आत्मनिर्भर भारत बन सके. साथ भी विकसित भारत बनाने की योजना सफल हो सके.

LPG cylinder Price Update: LPG सिलेंडर हुआ सस्ता, जानें आपके शहर में अब कितने का है कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर

Trending news