Ghaziabad: माता की चौकी में चाकू लेकर पहुंचे समुदाय विशेष के लोग, मूर्ति को किया अपमानित करने का प्रयास, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1377154

Ghaziabad: माता की चौकी में चाकू लेकर पहुंचे समुदाय विशेष के लोग, मूर्ति को किया अपमानित करने का प्रयास, जानें पूरा मामला

UP News: गाजियाबाद में भक्ति में विघ्न डालने का मामला सामने आया है. टीला मोड़ के पसोंडा इलाके मे देर रात माता की चौकी के दौरान समुदाय विशेष के लोग चाकू लेकर पहुंचे. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Ghaziabad: माता की चौकी में चाकू लेकर पहुंचे समुदाय विशेष के लोग, मूर्ति को किया अपमानित करने का प्रयास, जानें पूरा मामला

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में भक्ति में विघ्न डालने का मामला सामने आया है. मामला थाना टीला मोड़ के पसोंडा इलाके का है. जहां कल देर रात माता की चौकी के दौरान समुदाय विशेष के लोग चाकू लेकर पहुंचे. इस दौरान हंगामा शुरू हो गया. मौजूद लोगों में दहशत का माहौल था. आइए बताते हैं पूरा मामला.

समुदाय विशेष के लोगों ने रोका माता का कीर्तन
जानकारी के अनुसार, थाना टीला मोड़ इलाके के पसोंडा में रहने वाले विनय शाक्य के यहां, नवरात्रि में विशेष आयोजन किया गया था. जिसके तहत माता की चौकी रखी गई थी, जहां माता का कीर्तन चल रहा था. दरअसल, महिलाएं वहां भक्ति गीत पर नाच रही थीं. तभी पड़ोस में रहने वाले निजाम अंसारी और उसके परिजन वहां पहुंचे और विरोध करना शुरू कर दिया. इस दौरान उन्होंने घर में बीमार व्यक्ति होने का हवाला दिया.

माता की चौकी को लेकर मचा बवाल
माता की चौकी और कीर्तन ना रोकने पर दूसरे पक्ष में लोगों पर अपने साथियों के साथ हमला कर दिया. इस घटना का कुछ वीडियो भी सामने आया हैं. जिसमें साफ तौर पर कुछ युवक चाकू लहराते हुए नजर आ रहे हैं. इसके अलावा हाथापाई करते हुए भी नजर आ रहे हैं.

प्रत्यक्षदर्शियों ने दी घटना की जानकारी
प्रत्यक्षदर्शी की मानें तो कल माता की चौकी का कार्यक्रम चल रहा था. जिसमें कुछ औरतें, भजन कीर्तन कर नाच रही थी. तभी पड़ोस में रहने वाले दूसरे समुदाय के लोग आए. उन्होंने सबसे पहले वहां लगे पंखे को उठाकर फेंक दिया. इसके बाद म्यूजिक सिस्टम को भी गिरा दिया. इतना ही नहीं, माता की चौकी में रखी हुई मूर्ति को लात मारकर अपमानित करने की कोशिश की. तभी वहां मौजूद लोगों ने उन्हें रोक लिया.

हुई चाकूबाजी और धक्का-मुक्की
इतने में उसका भाई 2 चाकू लेकर आया, जिसको छोटेलाल द्वारा रोका गया. तभी उसके पिता ने धक्का-मुक्की शुरू कर दी. मौके पर मौजूद लोगों ने हमलावरों को पकड़ लिया. जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने 7 आरोपियों को हिरासत में ले लिया.

एसपी सिटी ने दी जानकारी
इस मामले में एसपी सिटी 2 ज्ञानेंद्र सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

LPG cylinder Price Update: LPG सिलेंडर हुआ सस्ता, जानें आपके शहर में अब कितने का है कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर

 

Trending news