Dowry: हापुड़ में 1 रुपये में तय हुआ रिश्ता 11 लाख नकद और बुलेट तक पहुंचा, जानें पूरा मामला
Advertisement

Dowry: हापुड़ में 1 रुपये में तय हुआ रिश्ता 11 लाख नकद और बुलेट तक पहुंचा, जानें पूरा मामला

Hapur news: हापुड़ जिले में लड़के वालों की दहेज (Dowry) की फरमाइश के चलते सगाई की खुशियां सन्नाटे में तब्दील हो गई, इसके बाद मामला थाने पहुंचा. आइए बतातें हैं पूरा मामला.

Dowry: हापुड़ में 1 रुपये में तय हुआ रिश्ता 11 लाख नकद और बुलेट तक पहुंचा, जानें पूरा मामला

अभिषेक माथुर/हापुड़: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक सगाई के दौरान तब हड़कंप मच गया जब ऐन वक्त पर दहेज की मांग हो गई. दूल्हे के पिता और जीजा ने दहेज में 11 लाख रुपये और बुलेट मोटर साइकिल की मांग कर डाली. इस अचानक आई फरमाइश से दुल्हन पक्ष के लोग सख्ते में आ गए. मामले को बातचीत से सुलझाने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं बनी. इसके बाद मामला थाने पहुंचा. पुलिस ने लड़की के पिता की तहरीर पर दूल्हा, उसके पिता और जीजा के खिलाफ दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

एक रुपये में तय हुआ था रिश्ता
दरअसल, पूरा मामला हापुड़ के सिंभावली थाना क्षेत्र का है. यहां बहादुरगढ़ क्षेत्र के खेड़ा गांव के रहने वाले प्रदीप कुमार ने अपनी बेटी की शादी चार महीने पहले जमालपुर गांव के अर्जुन पुत्र देवेंद्र से तय की थी. लड़की के पिता का कहना है कि दोनों पक्षों में 1 रुपये में रिश्ता तय हुआ था. 20 फरवरी को सगाई का कार्यक्रम तय था और 21 फरवरी को उनके घर बारात आनी थी. शादी को लेकर सारी तैयारियां पूरी हो गई थी, सभी लोग बहुत खुश थे. सगाई को लेकर घर पर मेहमान भी आ चुके थे. तभी दूल्हा पक्ष ने अचानक दहेज की मांग कर डाली. इससे सगाई की खुशियां सन्नाटे में तब्दील हो गईं.

Barabanki: रिक्शा ड्राइवर ने रख ली थी दरोगा की गायब सरकारी पिस्टल, एक गलती से ऐसे खुली पोल, जानें पूरा मामला

11 लाख रुपये और बुलेट की मांग 
लड़की के पिता प्रदीप का आरोप है कि सगाई के दौरान दूल्हे के पिता और जीजा ने दहेज में 11 लाख रुपये नकद और एक बुलेट की मांग कर दी. इस मांग के बाद दुल्हन पक्ष में हड़कंप मच गया. दूल्हे के पिता और जीजा को मनाने की भरपूर कोशिश की गई. उन्हें याद दिलाया गया कि रिश्ता पक्का करते वक्त 1 रुपये में बात तय हुई थी, लेकिन वह नहीं माने. दुल्हन के पिता ने दूल्हा पक्ष की मांग पूरी करने से मना कर दिया. आरोप है कि इसके बाद दूल्हे पक्ष की तरफ से मारपीट भी की गई. इसके बाद वधू पक्ष ने थाने पहुंचकर वर पक्ष के खिलाफ तहरीर दी. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

WATCH: 3 फीट के इमरान की रब ने बना जोड़ी, वैलेंटाइन डे पर खुशबू से हुआ निकाह

 

Trending news