LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: उपचुनाव में वोटों की गिनती के लिए तैयारियां पूरी-एडीजी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1473779

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: उपचुनाव में वोटों की गिनती के लिए तैयारियां पूरी-एडीजी

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 7 December 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.


 

 

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: उपचुनाव में वोटों की गिनती के लिए तैयारियां पूरी-एडीजी
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 7 December 2022:सीएम योगी आज बरेली और शाहजहांपुर दौरे पर हैं. ज्ञानवापी मामले पर आज हाई कोर्ट और जिला कोर्ट में दो सुनवाई होनी है.बरेली दौरे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य. सीएम धामी आज सुबह 10:30 सचिवालय में राज्य स्तरीय मार्गदर्शक समिति की बैठक में शिरकत करेंगे. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

07 December 2022
15:35 PM

सीएम योगी ने शाहजहांपुर से मांगा BJP का मेयर

शाहजहांपुर : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता से शाहजहांपुर नगर निगम से बीजेपी का महापौर चुनने का आह्वान किया है.योगी ने कहा कि ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने की अपील जनता से की है. उन्होंने कहा कि हम करोड़ों युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन दे रहे हैं. अभ्युदय कोचिंग से 45 बच्चे यूपीएससी में चयनित हुए हैं. 

13:16 PM

भारत ही नहीं दुनिया के लिए मॉडल है उत्तर प्रदेश: मिलिंडा गेट्स
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से बुधवार को उनके सरकारी आवास पर बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की सह-संस्थापक मिलिंडा गेट्स ने शिष्टाचार भेंट की. उत्तर प्रदेश आगमन पर मुख्यमंत्री जी ने मिलिंडा गेट्स व उनके सहयोगियों के अभिनन्दन किया. विशेष मुलाक़ात में मिलिंडा गेट्स ने उत्तर प्रदेश सरकार के साथ स्वास्थ्य, पोषण और कृषि के क्षेत्र में तकनीकी सहयोग को और बढ़ाने पर विचार-विमर्श किया. 

 

13:02 PM

अंकिता हत्याकांड मामले में कांग्रेस ने किया सरकार पर हमला, बोला- होनी चाहिए सीबीआई जांच
सदन के भीतर सरकार को घेरने में नाकाम विपक्ष अब सदन के बाहर सरकार पर हमलावर है. प्रदेश की कानून व्यवस्था और भर्ती घोटालों के मुद्दे पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने प्रदेश सरकार पर ताबड़तोड़ हमले किये. गणेश गोदियाल ने अंकिता हत्याकांड मामले में सीबीआई जांच की मांग को दोहराते हुए कहा कि एसआईटी जांच पर उन्हें भरोसा नहीं है. गणेश गोदियाल ने संसदीय कार्य मंत्री के इस वक्तव्य पर तीखा पलटवार करते हुए कहा कि संसदीय कार्य मंत्री कह रहे हैं कि वीआईपी मतलब एक कमरा है. गणेश गोदियाल ने कहा कि वीवीआईपी को बचाने की कोशिश की जा रही है. गणेश गोदियाल ने कहा कि सरकार अपराधियों को बचाने पर लगी है. हमें एसआईटी पर भरोसा नहीं है. आरोपियों के नार्को टेस्ट को लेकर गणेश गोदियाल ने कहा की एक न्यायिक प्रक्रिया के अधीन ये नार्को टेस्ट करवाया जाना चाहिए. वहीं उन्होंने भर्ती घोटालों को लेकर भी सरकार पर निशाना साधते हुए UKSSSC पेपर लीक मामले में एसआईटी की कार्रवाई को लेकर भी सवाल उठाए. 

12:32 PM

ईस्टर्न पेरीफल एक्सीप्रेस वें पर हुआ हादसा
बागपत में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर दुर्घटना में अलीगढ़ निवासी ट्रक चालक की मौत हो गई. पुलिस ने मृतक के परिजनों को घटना की सूचना देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए बागपत भिजवाया. पुलिस ने पूरे मामले जांच शुरू कर दी है. 

 

10:34 AM

वाराणसी में युवक की दर्दनाक हत्या से इलाके में फैली सनसनी, परिवार में पसरा मातम भारी पुलिस फोर्स मौजूद
वाराणसी के राजातालाब स्थित पावर हाउस के बगल में कबाड़ी के दुकानदार की दर्दनाक हत्या. युवक की उम्र लगभग 25 वर्षीय दिलीप गुप्ता के रूप में हुई. घटनास्थल पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे एसीपी राजातालाब अंजनी कुमार राय.मृतक दिलीप कुमार गुप्ता पिता का नाम राजेंद्र गुप्ता निवासी राजातालाब मृतक तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था. युवक अपने चाचा संतोष गुप्ता के कबाड़ के दुकान पर रह कर करता था काम. प्राप्त जानकारी के अनुसार संतोष कुमार गुप्ता बुधवार की सुबह अपने कबाड़ के दुकान पर पहुंचे तो देखा कि भतीजा दिलीप गुप्ता की हत्या कर टीन सेड से सीट बेल्ट के सहारे लटकाया हुआ था. परिवार के सदस्यों का रो-रो कर बुरा हाल, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप. घटना की सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंचे डीसीपी गोमती जोन विक्रांत वीर तथा एसीपी अंजनी कुमार राय व डॉग स्क्वायड टीम जांच कर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन.

10:07 AM

गणेश आचार्य को पुलिस ने आरोपित बनाया
लखनऊ:कोरियोग्राफर गणेश आचार्य को पुलिस ने आरोपित बनाया. गोमतीनगर पुलिस ने धोखाधड़ी के केस में कार्यवाही की. देहाती डिस्को फ़िल्म के प्रोड्यूसर कमल किशोर के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी का मामला है. आज लखनऊ पुलिस मुम्बई जाएगी .

 

09:53 AM
लखनऊ-6 IPS ट्रांसफर 
आकाश कुलहरी DIG fire service से अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर प्रयागराज बने. जुगल किशोर डीआईजी टेलीकॉम से डीआईजी फायर सर्विस बनाए गए. दिनेश कुमार पी को एसपी पीलीभीत से डीसीपी गाजियाबाद बनाया गया. अतुल शर्मा एसपी चित्रकूट को पीलीभीत का नया एसपी बनाया गया. वृंदा शुक्ला चित्रकूट की नई एसपी बनाई गई.अष्टभुजा प्रसाद सिंह एसपी जीआरपी प्रयागराज बनाए गए.
09:45 AM

मुस्लिम बेटी को निकाह से पहले सीएम योगी का तोहफा

संगम नगरी प्रयागराज की नुकुस फातिमा को शादी से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा तोहफा दिया है. बीस सालों से खस्ताहाल पड़ी सड़क को सीएम योगी के निर्देश पर अधिकारियों ने रातों रात बना डाला है. दरअसल पूरा मामला प्रयागराज के अबुबकरपुर इलाके का है, यहां रहने वाले जमाल अफजल की बेटी नुकुस फातिमा का सात दिसंबर को निकाह है, लेकिन उसके घर आने वाली सड़क बेहद खराब हालत में थी, तीन दिन पहले नुकुस फातिमा ने सीएम योगी आदित्यनाथ को सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए अपनी शादी में शामिल होने का निमंत्रण दिया. जिसमें नुकुस फातिमा की तरफ से सड़क ठीक किए जाने की मांग की गई थी.

सोशल मीडिया पर सीएम योगी को ट्वीट कर सड़क ठीक किए जाने का मामले का सीएम की सोशल मीडिया टीम ने संज्ञान लिया और अधिकारियों को सड़क ठीक किए जाने के निर्देश दिए गए. मुख्यमंत्री कार्यालय का निर्देश मिलते ही रातों रात सड़क को बनवा दिया गया है. जिसके नुकुस फातिमा के पिता जमाल अफजल ने सीएम योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त किया है. जमाल अफजल ने कहा कि योगी आदित्यनाथ पूरे यूपी के मुख्यमंत्री ही नही बल्कि वह एक अभिभावक की तरह हैं. उनकी बेटी के एक ट्वीट का उनके कार्यालय ने संज्ञान लिया.जिसका असर ये रहा कि जिस सड़क को ठीक कराने के लिए उन्होंने कई सालों से नेताओं के दरवाजे का चक्कर लगाने के बाद भी पूरा नहीं हुआ. लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने उनकी बेटी के एक ट्वीट पर की गई मांग को पूरा किया है. यह हमारे परिवार के साथ ही यहां के रहने वाले लोगों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का तोहफा है। जो वह कभी भूल नहीं पाएंगे.

09:05 AM

AMU कैम्पस में छात्रों ने 6 दिसंबर को काला दिवस मनाकर किया प्रदर्शन, लगाए अल्लाह हू अकबर के नारे
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 6 दिसंबर को छात्रों द्वारा काला दिवस के रूप में मनाया गया. वहीं 6 दिसंबर को काला दिवस के रूप में मनाते हुए दर्जनों छात्रों ने एएमयू कैंपस में जोरदार प्रदर्शन किया और अल्लाह हू अकबर के नारों के साथ अन्य कई नारों से जमकर नारेबाजी की है. वहीं इस प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के बाहर डीएसपी सहित एसीएम व पीएसी बल तैनात रहा.

08:59 AM

माफिया मुख्तार की पत्नी अफशा अंसारी को ईडी ने भेजा रिमाइंडर नोटिस
मनी लांड्रिंग मामले में बयान दर्ज कराने के लिए ईडी ने अफशा अंसारी को रिमाइंडर नोटिस भेजा. रिमाइंडर नोटिस के बाद भी ईडी के सामने नहीं आने पर कार्रवाई होगी. अफशा अंसारी के खिलाफ ईडी को जांच में मिली है अहम जानकारी. विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी में अफशा अंसारी के शेयर की मिली है जानकारी.

08:46 AM

देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आज के कार्यक्रम
सीएम धामी आज सुबह 10:30 सचिवालय में राज्य स्तरीय मार्गदर्शक समिति की बैठक में शिरकत करेंगे.  सुबह 11:30 बजे उच्च शिक्षा चिंतन शिविर के अंतर्गत राज्य स्तरीय नैक प्रत्यायन कार्यशाला एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम में करेंगे प्रतिभाग. दोपहर 12:30 राजपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास, व इंदिरा मार्केट रि-डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के भूमि पूजन कार्यक्रम में करेंगे प्रतिभाग.

 

08:33 AM

बरेली दौरे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य 
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य  आज 2 बजे बरेली पहुचेंगे. पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह के भतीजे की शादी में करेंगे शिरकत. बरेली क्लब मैदान में है वैवाहिक कार्यक्रम.
 

 

08:24 AM

बरेली दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 
बरेली कॉलेज मैदान में प्रबुद्ध सम्मेलन में करेंगे शिरकत, 1400 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण
सीएम योगी का मिनट 2 मिनट  कार्यक्रम
दोपहर 3:55 बजे पहुचेंगे बरेली पुलिस लाइन,
4 बजे पहुचेंगे सभास्थल बरेली कॉलेज बरेली
5:35 बजे बरेली क्लब में कैविनेट मंत्री धर्मपाल सिंह के भतीजे की शादी में करेंगे शिरकत,
5:50 बजे त्रिशूल एयरवेज को करेंगे प्रस्थान

 

08:12 AM

शाहजहांपुर दौरे पर सीएम योगी

शाहजहांपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में शामिल होंगे.  3 सौ करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण.
सीएम योगी का मिनट 2 मिनट कार्यक्रम
1:50 पर हेलीपैड पुलिस लाइन में उतरेंगे
2:00 खिरनी बाग रामलीला मैदान में पहुंचेंगे
2:00 से 3:50 तक कार्यक्रम में रहेंगे
3:50 पर रामलीला मैदान से प्रस्थान हेलीपैड पर
3:55 पर हेलीकॉप्टर से बरेली के लिए रवाना होंगे

08:07 AM

अलग-अलग कुल 18 मुकदमों को एक साथ क्लब करने को लेकर सुनवाई
वाराणसी- ज्ञानवापी प्रकरण में वाराणसी की जिला अदालत में मुकदमों को एक साथ क्लब करने पर 7 दिसंबर को सुनवाई होगी. वाराणसी की जिला अदालत में हिंदू पक्ष के दोनों धड़ों ने दाखिल कर दी है अपनी आपत्ति. आज होगी बहस. मामले की सुनवाई के दौरान हिन्दू पक्ष के दोनों धड़ों ने एक दूसरे पर लगाए हैं आरोप. वादी महिलाओं (लक्ष्मी देवी, सीता साहू, मंजू व्यास व रेखा पाठक की ओर से किरन सिंह की याचिका को जिला अदालत में ट्रांसफर करने की के लिए कोर्ट में दी गई है एप्लीकेशन.

 

08:06 AM

प्रयागराज-ज्ञानवापी में मां श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा की मांग का मामला, सुनवाई बुधवार को भी रहेगी जारी
हिंदू पक्ष की तरफ से इलाहाबाद हाईकोर्ट में वकीलों ने रखा पक्ष. दूसरे की जगह पर इस्लामिक कानून के मुताबिक इबादत नहीं हो सकती. ज्ञानवापी परिसर स्वयंभू भगवान विशेश्वर का हिस्सा है. कोर्ट आज भी मामले में सुनवाई करेगा. हिंदू पक्ष की महिलाओं ने मां शृंगार गौरी की नियमित पूजा की मांग को लेकर वाराणसीन्यायालय में दाखिल कीथी याचिका. वाराणधि कोर्ट ने हिंदू पक्ष की याचिका को सुनवाई योग्य माना है, मुस्लिम पक्ष वाराणसी कोर्ट के इसी फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है.

 

Trending news