UP Politics: लोकसभा चुनाव से पहले पाला बदल सकते हैं कई नेता, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिए संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1586121

UP Politics: लोकसभा चुनाव से पहले पाला बदल सकते हैं कई नेता, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिए संकेत

UP News : राजनीति के जानकारों की मानें तो सपा के कई नेता बीजेपी के संपर्क में हैं. ये चर्चा दारा सिंह चौहान के यहां शादी समारोह की तस्वीरें सामने आने के बाद से जोरों पर हैं.

UP Politics: लोकसभा चुनाव से पहले पाला बदल सकते हैं कई नेता, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिए संकेत

UP News : आगामी लोकसभा चुनाव से पहले यूपी के सियासी गलियारे में एक बार फिर हलचल मच गई है. इस बार यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सियासी हलचल को हवा दी है. केशव मौर्य के हवा देने के बाद यूपी की राजनीतिक गलियारे में बड़ा उलटफेर होने की संभावना दिख रही है.  

डिप्‍टी सीएम ने ट्वीट कर दी हवा 
दरअसल, 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा मिशन 80 को पार पाने के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी है. इसी बीच कई समाजवादी पार्टी के नेताओं और विधायकों के भाजपा में शामिल होने की अटकलें भी शुरू हो गईं. इसके पीछे की वजह पिछले दिनों वायरल हुईं कुछ तस्‍वीरें हैं. इसमें भाजपा और सपा नेताओं को कई बार एक मंच पर देखा गया. 

यूपी में सियासी हलचल तेज 
इसी बीच यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की एक तस्वीर और ट्वीट काफी वायरल हो रही है. इसमें केशव ने ट्वीट कर लिखा, 'बदलते मौसम के लिए रहें तैयार'. बस फिर क्‍या था केशव के इस ट्वीट को राजनीतिक जानकार बड़ा उलटफेर के संकेत देने लगे. इसके बाद राज्य में सियासी हलचल अचानक तेज हो गई.

मंच पर दिखे ये नेता 
राजनीति के जानकारों की मानें तो सपा के कई नेता बीजेपी के संपर्क में हैं. ये चर्चा दारा सिंह चौहान के यहां शादी समारोह की तस्वीरें सामने आने के बाद से जोरों पर हैं. इसमें दारा सिंह चौहान, भूपेंद्र चौधरी, केशव प्रसाद मौर्य और ओम प्रकाश राजभर नजर आ रहे थे. जबकि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले दारा सिंह चौहान बीजेपी से सपा में शामिल हुए थे. इसके अलावा धर्म सिंह सैनी के BJP में शामिल होने की अटकलें चल रही हैं.

BJP सांसद मेनका गांधी के साथ दिखे थे सपा विधायक 
वहीं, पीलीभीत में एक कार्यक्रम के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने कुछ दिन पहले एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. कार्यक्रम सुल्तानपुर में था और मंच पर बीजेपी सांसद के साथ इसौली विधानसभा सीट से सपा विधायक मोहम्मद ताहिर खान पहुंचे थे. बतें यहीं खत्म नहीं होती हैं. इससे पहले केंद्रीय मंत्री और अमेठी से बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी के यहां खिचड़ी भोज था. इसमें सपा विधायक महाराजी देवी को देखा गया था.

डिप्‍टी सीएम के साथ दिखीं थी उमेश पाल की तस्‍वीरें 
वहीं, प्रयागराज में राजू पाल हत्‍याकांड के मुख्‍य गवाह उमेश पाल भी हाल ही में भाजपा की सदस्‍यता ग्रहण की थी. केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल ने उमेश पाल को भाजपा की सदस्‍यता दिलाई थी. उमेश पाल इससे पहले बीएसपी (BSP) में थे, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए थे. भाजपा में आते ही उमेश पाल की तस्‍वीरें डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ भी वायरल हुई थीं.  

CM Yogi Poetry: रामचरितमानस की चौपाई से सीएम योगी ने विपक्ष को सिखाया सबक, अखिलेश यादव को बोली ये बात

Trending news