मथुरा: बारिश के पानी से बचने के लिए बच्चों से बनवाया था कुर्सियों का पुल, अब बीएसए ने लिया बड़ा एक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1277659

मथुरा: बारिश के पानी से बचने के लिए बच्चों से बनवाया था कुर्सियों का पुल, अब बीएसए ने लिया बड़ा एक्शन

Mathura School Teacher Suspended: मथुरा का यह मामला बलदेव ब्लॉक के एक प्राइमरी स्कूल का है. जानकारी के मुताबिक, इस स्कूल में कुल सात टीचर हैं, लेकिन केवल पल्लवी नाम की टीचर ने ही बच्चों से कुर्सियां लगवाईं और फिर उनपर चढ़कर बाहर आ गईं...

मथुरा: बारिश के पानी से बचने के लिए बच्चों से बनवाया था कुर्सियों का पुल, अब बीएसए ने लिया बड़ा एक्शन

Mathura School Teacher Suspended: बीते दिन मथुरा के एक सरकारी प्राथमिक स्कूल का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें देखा जा सकता था कि बारिश का पानी स्कूल परिसर में भर गया था. इतना पानी कि स्कूल से बाहर निकलते समय घुटनों तक भीग जाएं. इस खराब व्यवस्था के बीच एक टीचर ने बच्चों से कुर्सी का पुल बनवाया और खुद को बचाने के लिए कुर्सियों पर से होकर निकल गईं. वहीं, बच्चे बेचारे पानी में पांव रखकर अपनी मैडम के लिए खुशी-खुशी कुर्सियों का पुल भी बना रहे हैं और अपने तबीयत को खतरे में डाल रहे हैं. इसका जब वीडियो वायरल हुआ तो प्रशासन ने तुरंत एक्शन लेते हुए टीचर को सस्पेंड कर दिया है. 

Noida: मेट्रो हॉस्पिटल ग्रुप पर IT की रेड दूसरे दिन भी जारी, आयकर विभाग खंगाल रहा दस्तावेज

बीएसए ने किया टीचर को सस्पेंड
वीडियो वायरल होने के बाद से ही उसपर दो प्रकार के रिएक्शन आ रहे थे. एक तरफ लोग कह रहे हैं कि यह बच्चों का अपनी शिक्षिका के प्रति आत्मसमर्पण है, तो दूसरी तरफ लोगों ने कहा कि खुद की सेफ्टी के लिए तो शिक्षिका कुर्सियों के पुल से शान से निकल गईं, लेकिन बच्चों को खतरे में डाल दिया. इसके बाद प्रभारी बीएसए नीतू सिंह ने आरोपी शिक्षिका को निलंबित कर दिया है.

बाकी 6 अध्यापक उसी कीचड़ में से होकर निकले
मामला बलदेव ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय दघेटा प्रथम का है. बताया जा रहा है कि इस स्कूल में कुल सात टीचर हैं, जिसमें 4 महिला और 3 पुरुष शामिल हैं. हालांकि, केवल पल्लवी नाम की एक शिक्षिका ही ऐसी थीं, जिन्होंने बच्चों से कीचड़ में कुर्सियां लगवाईं और फिर उनपर चढ़कर स्कूल से बाहर निकलीं.

UP BJP President: पार्टी हाईकमान तय करेगा कौन होगा प्रदेश अध्यक्ष, जल्द सब होगा आपके सामने-ब्रजेश पाठक

बारिश के पानी से गांव वालों को हो रही दिक्कत
वीडियो वायरल होने के बाद गांव वालों ने जानकारी दी थी कि आए दिन जरा सी बारिश से ही स्कूल में पानी भर जाता है. ऐसे में बच्चों को स्कूल पहुंचने और बाहर निकलने में तो परेशानी होती ही है, साथ ही बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाता है. गांव वालों का कहना है कि इस ओर न तो ग्राम पंचायत ने ध्यान दिया और न ही किसी अधिकारी ने सुनी.

टीचर के खिलाफ कार्रवाई की पुष्टि बीएसए ने की
बीएसए ने इस मामले में एक्शन लेते हुए बताया है कि वीडियो का संज्ञान लिया गया है और उच्चाधिकारियों के संज्ञान में भी यह वीडियो है. अब अध्यापिका पल्लवी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई कर की गई है. 

Video: छात्रों ने टीचर के लिए बनाया कुर्सी का पुल, लोगों के दो तरफे रिएक्शन, जानिए आखिर क्या है मामला...

Trending news