Moradabad: मुरादाबाद में दो सिपाहियों ने सिंघम की तरह मारी एंट्री, फरिश्ता बनकर बचाई बच्चे की जान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1748607

Moradabad: मुरादाबाद में दो सिपाहियों ने सिंघम की तरह मारी एंट्री, फरिश्ता बनकर बचाई बच्चे की जान

Moradabad News: मुरादाबाद में तैनात उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) के दो सिपाहियों (Constable) ने सिंघम की तरह एंट्री मारी और नाले में गिरे बच्चे की जान बचाई. सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस के इन दो जवानों की जमकर तारीफ हो रही है. 

Moradabad Police Constable Photo

आकाश शर्मा/मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद में तैनात उत्तर प्रदेश पुलिस के दो सिपाही (UP Police Constable) एक सात वर्षीय बच्चे के लिए मसीहा बनकर आए. सिपाहियो ने नाले में डूबे बच्चे को जान पर खेलकर निकाला और इलाज के तुरंत अस्पताल पहुंचाया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो सामने आने के बाद लोग इन सिपाहियो की तारीफ कर रहे हैं और उनके जज्बे की सराहना कर रहे हैं. फिलहाल, क्षेत्र से लेकर सोशल मीडिया तक यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है.

मझोला थाना क्षेत्र का मामला 
जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला मझोला थाना क्षेत्र का है. यहां अपने दोस्तों के साथ खेलते-खेलते एक सात वर्षीय बच्चा पैर फिसल जाने से गहरे नाले में गिर गया और देखते ही देखते नाले के पानी में अंदर डूब गया. इसी दौरान वहां से गश्त करने वाली ईगल मोबाइल निकल रही थी. बच्चे के दोस्तों ने रोते-रोते उनसे मदद मांगी और पूरी घटना बताई. इसके बाद ईगल पर तैनात हेड कांस्टेबल दुर्गेश ने नया मुरादाबाद चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबल संदीप नागर को फोन कर जानकारी दी. सूचना मिलते ही लेपर्ड पर तैनात सिपाही संदीप नागर मौके पर पहुंचे और बिना जान की फिक्र किए बच्चे को बचाने को बचाने के लिए नाले में कूद गए.

काफी मशक्कत के बाद संदीप ने बच्चे को बाहर निकाला. जैसे ही बच्चा बाहर निकला ते ईगल पर तैनात सिपाही ने उसकी सांस देखी और उसे उल्टा करके दबाया तो बच्चे के मुंह से पानी निकलने लगा. इसके बादा दोनों सिपाही बच्चे को लेकर तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचे. बच्चे का इलाज शुरू होने के बाद उसके परिवार को सूचना देकर अस्पताल बुला लिया गया.

Aligarh: बुलंदशहर के बाद अलीगढ़ के प्राचीन मंदिर की मूर्तियों में तोड़-फोड़ से तनाव, भारी पुलिस फोर्स तैनात

डॉक्टर ने दी जानकारी

बच्चे का इलाज कर रहे डॉ आफताब अहमद का कहना है की जब पुलिस बच्चे को लेकर आई थी तो वह गंभीर हालत में था. बच्चे की पल्स और सांस में दिक्कत आ रही थी. इसलिए इमरजेंसी में ही उसका ट्रीटमेंट शुरू कर दिया गया था, लेकिन अब बच्चे की तबीयत पहले से ठीक है. जल्द ही बच्चा में इंप्रूमेंट आ जाऐगा और बच्चे को वेंटीलेटर से सकुशल हटा लिया जाएगा. डॉक्टर की मानें तो बच्चा पहले से बेहतर है, लेकिन जब तक वेंटीलेटर पर है तब तक हालत क्रिटिकल ही मानी जाएगी.

यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video

 

Trending news