Crime News: हाथ में तिरंगा जुबां पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, क्या ये बनाएंगे भारत का भविष्य?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1301450

Crime News: हाथ में तिरंगा जुबां पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, क्या ये बनाएंगे भारत का भविष्य?

Saharanpur News: सहारनपुर के थाना गंगोह क्षेत्र में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्कूली बच्चों की तिरंगा रैली निकाली जा रही थी, जिसमें बच्चे देश भक्ति के गीत गा रहे थे और भारत जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. ऐसे में गंगोंह के ही सिल्वर ऑक पब्लिक स्कूल के कुछ छात्रों द्वारा हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारों के बीच पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए

Crime News: हाथ में तिरंगा जुबां पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, क्या ये बनाएंगे भारत का भविष्य?

नीना जैन/सहारनपुर: देश का भविष्य माने जाने वाले छात्रों से जुड़ा एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यह मामला उत्तर प्रदेश का है, जहां तिरंगा यात्रा के दौरान छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए. नारेबाजी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि मामला यूपी के सहारनपुर का है. जानकारी के मुताबिक तिरंगा रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले स्कूली छात्रों को स्कूल प्रबंधन ने निलंबित कर दिया है. छात्रों ने ऐसा क्यों किया इसकी जांच की जा रही है.

गंगोह में लगाए गए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे
आपको बता दें कि सहारनपुर के थाना गंगोह क्षेत्र में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्कूली बच्चों की तिरंगा रैली निकाली जा रही थी, जिसमें बच्चे देश भक्ति के गीत गा रहे थे और भारत जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. ऐसे में गंगोंह के ही सिल्वर ऑक पब्लिक स्कूल के कुछ छात्रों द्वारा हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारों के बीच पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए. इस घटना का वीडियो कार में सवार कुछ लोगों ने बना लिया.

Kushinagar: स्वतंत्रता दिवस से पहले यूपी में फहराया गया पाकिस्तान का झंडा, जानिए कहां?

कार सवार लोगों ने नारेबाजी करने से किया मना
आपको बता दें कि कार सवार लोगों ने बच्चों को डांटा और अभद्र भाषा का प्रयोग भी किया. पाकिस्तानी नारे सुनने के बाद कार सवार लोगों ने रैली में आगे चल रहे स्कूल के अध्यापक से भी इसकी शिकायत भी की.  बता दें कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं, इन बच्चों को लेकर भी लोगों कि तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं.

समुदाय विशेष के हैं सभी 6 छात्र
आपको बता दें कि इस वीडियो के वायरल होने पर सिल्वर ऑक पब्लिक स्कूल प्रबंधन ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले सभी छात्रों को निलंबित कर दिया गया. कुल 6 छात्र हैं जिन्होंने नारेबाजी की थी. इसमें 2 छात्र कक्षा 11 और बाकी 4 छात्र कक्षा 12वीं के हैं. जानकारी के मुताबिक ये सभी छात्र समुदाय विशेष के हैं.

एसएसपी ने दी जानकारी
इस मामले में एसएसपी डॉ विपिन टाडा ने बताया कि नारेबाजी का वायरल वीडियो उनके संज्ञान में आया है. इस वीडियो को संज्ञान में लेते हुए, इसकी जांच कराई जा रही है. इस मामले में जो भी आरोपी छात्र हैं, उन सभी के खिलाफ विधि के अंतर्गत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

 

Trending news