UKPSC जेई एई पेपर लीक मामले में SIT ने चार्जशीट की दाखिल, कई और संदिग्धों से होगी पूछताछ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1676343

UKPSC जेई एई पेपर लीक मामले में SIT ने चार्जशीट की दाखिल, कई और संदिग्धों से होगी पूछताछ

उत्तराखंड लोकसेवा आयोग की जूनियर इंजीनियर और सहायक अभियंता परीक्षा पेपर लीक मामले में 75 अभ्यर्थियों को आरोपी बनाया गया है.आरोपियों में लोक सेवा आयोग के कुछ अधिकारी और कोचिंग सेंटर संचालक कॉमन आरोपी है.

UKPSC जेई एई पेपर लीक मामले में SIT ने चार्जशीट की दाखिल, कई और संदिग्धों से होगी पूछताछ

देहरादून : उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की जेई एई भर्ती पेपर लीक प्रकरण की जांच कर रही एसआईटी ने कोर्ट ने 96 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है. चार्जशीट में पुलिस ने 75 अभ्यर्थियों को आरोपी बनाया है. पुलिस ने मुताबिक इन अभ्यर्थियों ने लीक पेपर के जरिए एग्जाम दिया था. एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि पटवारी भर्ती घोटाले में शामिल कई आरोपी जेई एई भर्ती घोटाले में भी शामिल थे. आरोपियों में लोक सेवा आयोग के कुछ अधिकारी और कोचिंग सेंटर संचालक कॉमन आरोपी है. एसएसपी ने बताया कि मामले में कुछ और संदिग्ध भी पुलिस की जांच के दायरे में है उनसे पूछताछ की जा रही है.

पटवारी और जेई पेपर लीक प्रकरण सामने आने के बाद दोनों मामले काफी सुर्खियों में रहे थे. दोनों ही मामलों में हरिद्वार के कनखल थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था. एसआईटी पेपर लीक प्रकरण की जांच में जुटी हुई थी. 

यह भी पढ़ें: अतीक अहमद की हत्या को लेकर सपा पर फूटा पसमांदा समाज का गुस्सा, अखिलेश पर लगाए गंभीर आरोप

बताया कि जांच के दौरान एसआईटी ने 20.49 लाख की जब्ती की है, जबकि आरोपी अनुराग के बैंक खाते में जमा 13.41 लाख की रकम फ्रीज की गई. जेल में बंद निलंबित अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी की खरीदी गई लगभग 35 लाख रुपये की ज्वेलरी भी बरामद की गई है. प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा से लेकर जेई और एई भर्ती परीक्षा में पेपर लीक को लेकर सियासत भी काफी गरम रही है. कांग्रेस ने सड़क से लेकर विधानसभा के भीतर भी इस मुद्दे पर सरकार को घेरा  है. अब देखना यह है कि इस मामले में क्या दोषियों के खिलाफ आरोप सिद्ध हो पाते हैं या नहीं. 

WATCH: गैंगस्टर मामले में मुख्तार के बाद भाई अफजाल अंसारी को 4 साल की सजा, एक लाख का जुर्माना भी

Trending news