Rain in UP: पूर्वांचल से लेकर पश्चिमी यूपी तक भारी बारिश का कहर, जानें कब मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1363718

Rain in UP: पूर्वांचल से लेकर पश्चिमी यूपी तक भारी बारिश का कहर, जानें कब मिलेगी राहत

UP  School Closed: यूपी में लगातार हो रही बारिश की वजह से लखनऊ, कानपुर, गाजियाबद, नोएडा, मेरठ, समेत प्रदेश के 20 जिलों के स्कूल अगले दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों तक बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. 

Rain in UP: पूर्वांचल से लेकर पश्चिमी यूपी तक भारी बारिश का कहर, जानें कब मिलेगी राहत

Rain in UP: उत्तर प्रदेश में कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से प्रदेश के कई जिलों की नादियां उफान पर आ गईं हैं. बारिश की वजह से पूर्वांचल से लेकर पश्चिमी यूपी तक आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लगातार हो रही बारिश की वजह से लखनऊ, कानपुर, गाजियाबद, नोएडा, मेरठ, समेत प्रदेश के 20 जिलों के स्कूल अगले दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों तक बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. 

संतकबीरनगर में बाढ़ जैसे हालात 
संतकबीरनगर में सरयूं नदी का जलस्तर बढ़ने से धनघटा तहसील क्षेत्र के एक दर्जन गांव बाढ़ के पानी से प्रभावित हैं. पानी से घिरे होने से ग्रामीणों को दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है. बाढ़ के चलते जहां पशुओं के लिए चारे के संकट खड़ा हो गया है. वहीं, बाढ़ पीड़ित प्रशासन की तरफ से कोई मदद नहीं मिलने से परेशान हैं.यहां के कई गांव बाढ़ से हो गए हैं. बारिश के कारण गायघाट, ढोलबजा, गुनवतिया, सियर खुर्द सहित कई गांवों में बिजली सप्लाई ठप होने से लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं.  हालांकि प्रशासन बाढ़ पीड़ितों में राहत व बचाव को लेकर दावे कर रहा है. प्रशासन के मुताबिक बाढ़ प्रभावित इलाकों में आवागमन के लिए नाव की व्यवस्था कराई गई है और उन्हें जरूरी मदद दी जा रही है. 

यूपी में बारिश का कहर जारी: कानपुर, लखनऊ समेत इन जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट

बिजनौर में मूसलाधार बारिश से कोटावाली नदी का जलस्तर बढ़ा 
यूपी के बिजनौर जिले में मूसलाधार बारिश से कोटावाली नदी का जलस्तर बढ़ गया है. कोटावाली नदी के रपटे पर तेज रफ्तार से पानी बह रहा है. रोडवेज बस के ड्राइवर यात्रियों की जान जोखिम में डाल कर पुल को पार कर रहे हैं. किसी भी तरही की अनहोनी से बचने के लिए जिले की पुलिस ने यूपी और उत्तराखंड के वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. 

नोएडा के सभी स्कूल रहेंगे बंद 
गौतमबुद्ध नगर में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण जिलाधिकारी ने दिनांक 23 सितंबर को कक्षा 1 से 8 तक के समस्त विद्यालय बंद रखने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि समस्त खंड शिक्षा अधिकारी अपने स्तर से कक्षा 1 से 8 तक के समस्त परिषदीय, सहायता प्राप्त एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों को यह सूचना दे दें एवं यह सुनिश्चित कर लें कि कल दिनांक 23 सितंबर को कोई भी विद्यालय ना खुले. 

मकान गिरने से 9 लोग हुए घायल 
अलीगढ़: यूपी के अलीगढ़ जिले में बारिश के चलते देर रात 3:00 बजे बड़ा हादसा हो गया. यहां पर एक मकान भरभरा कर गिर गया. इस हादसे में मकान में सो रहे 9 लोग दब गए. इसके बाद स्थानीय लोगों व पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सभी को मलबे से बाहर निकाला. इस हादसे में एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग  घायल बताए जा रहे हैं. वहीं, बारिश के मद्देनजर जिलाधिकारी ने यहां के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है. 

फर्रुखाबाद में दो दिनों तक बंद रहेंगे सभी स्कूल 
यूपी के फर्रुखाबाद जिले में हो रही बारिश के कारण यहां के जिलाधिकारी ने कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल 2 दिन के लिए किए बंद रखने का निर्देश जारी किया है. जिले में लगातार हो रही भारी बारिश और कई जगह बिजली गिरने के बाद जिलाधिकारी ने यह फैसला लिया है. जिले में लगातार हो रही भीषण बारिश से यहां की जनता का हाल बेहाल है.  

Bhojpuri: शिल्पी राज के भोजपुरी गाने पर ब्लू साड़ां में भाभी ने किया धांसू डांस, सुंदरता में नीलम गिरी को दे रही टक्कर

Trending news