UP Weather: प्री-मॉनसून की बारिश से भीगा यूपी, 17 जून से होगी झमाझम बरसात
Advertisement

UP Weather: प्री-मॉनसून की बारिश से भीगा यूपी, 17 जून से होगी झमाझम बरसात

UP Weather: भीषण गर्मी का सितम झेल रहे दिल्ली एनसीआर और यूपी के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ और पूर्वी हवाएं चलने से बुधवार देर रात हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया. 

 

UP Weather: प्री-मॉनसून की बारिश से भीगा यूपी, 17 जून से होगी झमाझम बरसात

लखनऊ: बुधवार देर रात हुई बारिश ने दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी के कई जिलों को तरबतर कर दिया. वहीं आज सुबह से ही छाये काले घने बादलों ने लोगों को भीषण गर्मी के सितम से राहत दी है. बारिश के बाद मौसम में हुए बदलाव से अधिकतम तापमान में भी कमी दर्ज की गई है. मौसम विभाग की मानें, तो यूपी में प्री-मानसून की गतिविधियां शुरू हो गई हैं. अब जल्द ही मानसून भी दस्तक दे सकता है. 

प्री-मानसून की बारिश से भीगे ये जिले
अयोध्या, सहारनपुर, नोएडा और अम्बेडकरनगर सहित कई जिलों में देर रात हुई बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है. पिछले कई दिनों से गर्मी के सितम ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया दिया था. प्री-मानसून की बारिश के बाद यूपी के कई जिलों में अधिकतम तापमान में 5 डिग्री तक की कमी दर्ज की गई है.  

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 16 जून के बड़े समाचार

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. कुमाऊं के चम्पावत, पिथौरागढ़, नैनीताल, गढ़वाल सहित चमोली, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. 

3 जून को बंगाल की खाड़ी में आया मॉनसून
3 जून को मॉनसून ने बंगाल की खाड़ी में दस्तक दी है. इसके साथ ही, मेघालय, असम, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड के ज्यादातर हिस्सों में मानसूनी बारिश हो रही है. इसके साथ ही अब यूपी में भी मानसून की दस्तक की शुरुआत हो गई है. 

Watch live TV

Trending news