उत्तराखंड में नई चीता बाइक को सीएम धामी ने दिखाई हरी झंडी, अपराध पर लगेगा अंकुश!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1235901

उत्तराखंड में नई चीता बाइक को सीएम धामी ने दिखाई हरी झंडी, अपराध पर लगेगा अंकुश!

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई चीता मोबाइल बाइक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और प्रशासनिक भवन व क्वार्टर गार्ड बैरक का शिलान्यास भी किया.

उत्तराखंड में नई चीता बाइक को सीएम धामी ने दिखाई हरी झंडी, अपराध पर लगेगा अंकुश!

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने और अपराध पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से नई चीता मोबाइल बाइक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह कार्यक्रम पुलिस लाइन में आयोजित किया गया. इस दौरान सीएम धामी ने प्रशासनिक भवन और क्वार्टर गार्ड बैरक का भी शिलान्यास किया. 

उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, मानसून की दस्तक से बारिश का सिलसिला शुरू, येलो अलर्ट जारी

देहरादून के रेसकोर्स पुलिस लाइन में हुआ कार्यक्रम का आयोजन
सीएम पुष्कर सिंह धामी देहरादून के रेसकोर्स पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे. इस दौरान सीएम धामी ने पहले ने नई चीता मोबाइल बाइक का हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और उसके बाद प्रशासनिक भवन और क्वार्टर गार्ड बैरक का शिलान्यास भी किया, जिसके बाद आब आगामी एक साल में इन दोनों भवनों के निर्माण का काम पूरा कर लिया जाएगा. 

बॉलीवुड डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा के खिलाफ लखनऊ में FIR, द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ की थी 'अभद्र टिप्पणी'

चीता मोबाइल बाइक 
आपने अक्सर पुलिस को गश्त या किसी अपराधी को पकड़ने के दौरान अलग तरह की बाइक का इस्तेमाल करते देखा होगा. ये बाइक ही चीता बाइक कही जाती हैं. इनकी स्पीड किसी भी सामान्य बाइक की तुलना में ज्यादा होती है, जिससे किसी भी तरह की इमरजेंसी में पुलिस इनका इस्तेमाल करती है.  पुलिस के काम में महत्वपूर्ण रोल निभाने वाली चीता मोबाइल बाइक पूरी तरह से हाईटेक होती हैं. इनमें GPS भी लगा होता है, जिससे इसकी लोकेशन को ट्रेस किया जा सके. 

Watch live TV

Trending news