कानपुर : किराये के मकान में मिला महिला सिपाही का शव, पुलिस महकमे में हड़कंप
Advertisement

कानपुर : किराये के मकान में मिला महिला सिपाही का शव, पुलिस महकमे में हड़कंप

कानपुर के चमनगंज थाने में तैनात थी महिला सिपाही. किराये के कमरे में सहेली के साथ रहती थी.

महिला सिपाही मिनी चौधरी की फाइल फोटो.

कानपुर : कानपुर में एक महिला सिपाही का शव सोमवार को उसके कमरे में मिलने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. शव मिलने की सूचना पर एसएसपी और एसपी समेत थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. महिला सिपाही की महिला मित्र ने आशंका जताई है कि किसी जहरीले कीड़े के काटने से उसकी मौत हुई है. फिलहाल डॉक्टरों के पैनल द्वारा महिला सिपाही का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. इसके बाद ही मौत का कारण स्‍पष्‍ट हो सकेगा.

  1. मेरठ की रहने वाली थी महिला सिपाही
  2. पुलिस कर रही है मौत की जांच
  3. स्‍वरूपनगर में किराये के मकान में रहती थी

मूलरूप से मेरठ की रहने वाली मिनी चौधरी 2016 बैच की सिपाही थी, जिनकी पोस्टिंग कानपुर के चमनगंज थाने में थी. पोस्टिंग के बाद उनको पुलिस विभाग की तरफ से आवास नहीं मिल सका था, जिसकी वजह से वह अपनी महिला मित्र के साथ किराये के मकान में रहती थी. महिला सिपाही की साथी पूर्वा का कहना है कि मिनी की रात में ड्यूटी थी वह ड्यूटी करके सुबह तीन बजे घर आई थी. 

कुछ देर बातचीत करने के बाद वह अपने कमरे में सो गई थी. वो देर से आई थी इसलिए उसको जगाया नहीं था. पूर्वा के अनुसार सुबह नौ बजे के करीब जब वह चाय बनाकर उसको देने गई तब उसके नाक और मुंह से झाग निकल रहा था. पूर्वा का कहना है कि वो हमेशा काफी खुश रहती थी. उसपर किसी तरह का कोई तनाव नहीं था. शायद उसको किसी जहरीले कीड़े ने काटा होगा जिससे उसकी मौत हुई है. पूर्वा ने बताया कि हम लोग मेरठ के रहने वाले हैं और वहां से आकर कानपुर में पुलिस की नौकरी करते हैं. 

महिला सिपाही का शव मिलने की जानकारी होने पर एसएसपी और एसपी समेत स्वरूपनगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. एसपी संजीव सुमन का कहना है कि मिनी चौधरी का 2016 में पुलिस में सेलेक्शन हुआ था जिसके बाद से वह कानपुर के चमनगंज थाने में पोस्टेड थी. वह स्वरूपनगर क्षेत्र में किराये के मकान में रहती थी. जहां पर उनकी मौत हुई. एसपी ने संदेह जताया है कि शायद किसी जहरीले कीड़े के काटने से उनकी मौत होने की आशंका जताई जा रही है इसलिए डॉक्टरों के पैनल द्वारा पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. महिला सिपाही को सरकारी आवास ना मिल पाने पर एसपी का कहना है कि सरकारी आवासों की संख्या काफी कम है जिसकी वजह से उनको आवास नहीं मिल सका.

Trending news