Shukrawar Ke Upay: पैसों की तंगी हो या कोई गंभीर बीमारी, शुक्रवार के दिन इस उपाय से मिल जाएगा छुटकारा

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार का दिन धन की देवी लक्ष्मी का माना जाता है. घर की सुख-समृद्धि को बनाए रखने के लिए इस दिन कुछ विशेष कार्यों को करने से बचना चाहिए.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2024, 01:33 PM IST
Shukrawar Ke Upay: पैसों की तंगी हो या कोई गंभीर बीमारी, शुक्रवार के दिन इस उपाय से मिल जाएगा छुटकारा

नई दिल्ली, Shukrwar Ke Upay: हिंदू धर्म में शुक्रवार के दिन का बड़ा महत्व है. यह दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. इस दिन सच्चे मन से माता को पूजने से आपकी तमाम समस्या बड़ी ही आसानी से खत्म हो जाती है. वहीं शुक्रवार के दिन कुछ आसान उपाय करके आप जीवन में चल रही आर्थिक समस्या के साथ-साथ तमाम ऐसी परेशानियों से निजात पा सकते हैं, जिसने आपका जीना दुश्वार किया हुआ हो. आइए जानते हैं शुक्रवार के उपाय....

शुक्रवार के उपाय
शुक्रवार के दिन लक्ष्मी माता की विधि विधान से पूजा करने पर आपको जीवन में चल रही तमाम समस्या छूमंतर हो सकती है साथ ही आपके कारोबार में तरक्की होगी और शिग्र जी धनलाभ भी होगा. जो लोग पैसों से समस्या से गुजर-बसर कर रहे हैं उन लोगों के लिए शुक्रवार के दिन कुछ उपाय बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकते हैं. कड़ी मेहनत के बाद भी बहुत लोगों का व्यापर उन्हें बेहतर मुनाफा नहीं दे पता है, जिस कारण पैसों की तंगी से लेकर घर के क्लेश जैसी समस्या होती है और खुशहाल जीवन में दरिद्रता आ जाती है. 

शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा करने से सुख, शांति ,धन की भी प्राप्ति होती है. अगर आपका बिजनस भी अच्छा नहीं चल रहा है और इस कारण आपको आर्थिक तंगी से  गुजरना पड़ रह है, तो शुक्रवार के दिन कुछ आसान उपाय करके आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं. आइए जानते हैं क्या है यह आसान उपाय.

शुक्रवार को करें ये 4 उपाय
शुक्रवार के दिन सुबह स्नान-ध्यान करने के बाद विधि विधान से माता लक्ष्मी की पूजा करें. इस समय केसर मिश्रित दूध, मध से माता लक्ष्मी का अभिषेक करें. इस उपाय को करने से लक्ष्मी जी आपसे प्रसन्न होंगीं और उनकी कृपा हरदम आप पर बनी रहेगी. इसके अलावा धन से संबंधित सभी बीमारी भी दूर होगी और आपको धन लाभ होगा. कारोबार में हो रहे नुकसान से भी आपको छुटकारा मिल जाएगा. 

करियर को लेकर टेंशन
अगर आप अपने करियर या कारोबार को नया आयाम देना चाहते हैं, तो शुक्रवार के दिन लक्ष्मी नारायण मंदिर जाकर भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी के साथ साथ गणेश जी की पूजा करें. इस समय 11 हल्दी की गांठ धन की देवी मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु को अर्पित करें. इस उपाय को करने से फल की प्राप्ति होती है.

मां लक्ष्मी का रहेगा आशीर्वाद
अगर आप माता लक्ष्मी का आशीर्वाद पाना चाहते हैं, तो शुक्रवार के दिन स्नान-ध्यान के बाद पीले वस्त्र ज़रूर धारण करें.  उसके बाद विधि-विधान से लक्ष्मी-नारायण की पूजा करें. इस दौरान भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित करें.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़