Lok Sabha Chunav 2024: BSP में प्रत्याशियों के नामों पर मंथन जारी, जानें कब आ सकती है लिस्ट?

 BSP Candidate List: मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बसपा 15 मार्च को कांशीराम जयंती पर लोकसभा प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है. इसमें कुछ प्रमुख नाम सामने आ सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 4, 2024, 04:00 PM IST
  • सभी सांसदों का कट सकता है टिकट
  • पार्टी कर रही नामों पर मंथन
Lok Sabha Chunav 2024: BSP में प्रत्याशियों के नामों पर मंथन जारी, जानें कब आ सकती है लिस्ट?

नई दिल्ली: BSP Candidate List: भाजपा ने यूपी की 51 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. समाजवादी पार्टी ने भी करीबी 32 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. अब जल्द ही बहुजन समाज पार्टी (BSP) भी लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है. 

कांशीराम की जयंती पर जारी हो सकती है लिस्ट 
मीडिया रिपोर्ट्स में दवा किया जा रहा है बसपा कांशीराम जयंती पर लोकसभा प्रत्याशियों की एक सूची जारी कर सकती है. 15 मार्च को बसपा के संस्थापक कांशीराम की जयंती है. कुछ प्रमुख नामों का ऐलान इसी दिन हो सकता है. 

दावेदारों के नाम हाई कमान तक पहुंचे
बसपा प्रत्याशी चयन को लेकर निरंतर बैठक कर रही है. बसपा सुप्रीमो मायावती उन दावेदारों को तरजीह दे सकती है, जिन्हें 2019 के लोकसभा चुनाव में 2 लाख से अधिक वोट मिले थे. दावेदारों की सूची बसपा हाई कमान तक पहुंच चुकी है. अब उन नामों पर मंथन किया जा रहा है. 

सभी सांसदों से मायावती नाराज
ऐसा दावा किया जा रहा है कि बसपा सुप्रीमो मायावती अपनी पार्टी के सांसदों से नाराज चल रही हैं. सभी 10 सांसदों का टिकट कट सकता है. हालांकि, 10 में से कुछ सांसद तो पहले ही पार्टी को अलविदा कह चुके हैं. बाकी सांसद भी अन्य पार्टियों से संपर्क में बताए जा रहे हैं. उनकी गतिविधियों के कारण ही मायावती उनसे नाराज हैं.

नाजुक दौर में बसपा
गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी अपने नाजुक दौर से गुजर रही है. भले पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 10 सीटों पर जीत दर्ज की, लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव में बसपा केवल एक सीट से जीत पाई थी. लोकसभा चुनाव में भी सपा से गठबंधन का फायदा मिला, इसलिए बसपा 10 सीटें जीत पाई थी. 

ये भी पढ़ें- Charu Chaudhary: कौन हैं जयंत की पत्नी चारू चौधरी, किस सीट से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़