बिहार की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी BSP, पार्टी ने कहा-हम दिखाएंगे ताकत

बीएसपी के राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने बुधवार को बिहार की राजधानी पटना में कहा कि पार्टी राज्य की 40 सीटों पर पूरी ताकत से चुनाव लड़ने जा रही है. उन्होंने कहा कि इस बार बिहार में बीएसपी भी अपनी ताकत दिखाएगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 28, 2024, 10:03 PM IST
  • सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी बीएसपी.
  • कहा- हमारा जनता के साथ है गठबंधन.
बिहार की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी BSP, पार्टी ने कहा-हम दिखाएंगे ताकत

पटना. उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ रह चुकी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. पार्टी ने जानकारी दी है कि राज्य प्रभारी को बक्सर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा जाएगा. बीएसपी के राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने बुधवार को बिहार की राजधानी पटना में कहा कि पार्टी राज्य की 40 सीटों पर पूरी ताकत से चुनाव लड़ने जा रही है. उन्होंने कहा कि इस बार बिहार में बीएसपी भी अपनी ताकत दिखाएगी.

क्या बोले रामजी गौतम
गौतम ने जानकारी दी कि बीएसपी ने अनिल कुमार को बक्सर से अपना प्रत्याशी बनाया है. बीएसपी अन्य सीटों पर भी जल्द प्रत्याशियों की घोषणा करेगी. हमारा राज्य में किसी पार्टी से कोई गठबंधन नहीं है. हमारा गठबंधन जनता के साथ है, जनता के साथ गठबंधन कर रहे हैं और जनता के बीच जा रहे हैं. इस बीच अनिल कुमार ने कहा कि बक्सर से कोई भी धुरंधर उतरे, उससे कोई परवाह नहीं है, चाहे जो भी उम्मीदवार हो, पार्टी हर जगह लड़ने की तैयारी में है.

यूपी में लगा झटका
इस बीच उत्तर प्रदेश में बीएसपी को झटका लगा है. पूर्व विधायक और बीएसपी नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने बुधवार को सपा मुख्यालय पर अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. जमाली ने कहा-मैंने किसी लोभ-लालच में यह फैसला नहीं लिया है. मैंने सोच समझकर यह निर्णय लिया है. आज देश के जो हालात हैं उसके लिए यह एक जरूरी निर्णय है.

क्या बोले अखिलेश यादव
वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि 2021 में विधानसभा चुनाव के पहले शाह आलम आए थे, लेकिन किसी कारण हमारा इनका साथ नहीं हो पाया था. 2024 की जब बड़ी लड़ाई लड़ने जा रहे हैं, ऐसे में हमने जमाली साहब को बुलाया है. जिस प्रकार वह पहली पार्टी मे थे, उसी सम्मान से यहां रहेंगे. बता दें कि 2022 में आजमगढ़ में हुए लोकसभा उप चुनाव में गुड्डू जमाली को 2.66 लाख वोट मिले थे और सपा के धर्मेंद्र यादव यह चुनाव करीब आठ हजार मतों से हार गए थे. आजमगढ़ सीट फिर जीतने की रणनीति के साथ गुड्डू जमाली को सपा में लाया जा रहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़