MP Elections 2023: मध्य प्रदेश चुनाव में कौन होगा कांग्रेस का चेहरा? बढ़ने लगी सरगर्मी

मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी उठापटक का दौर शुरू हो चुका है. इस बीच सवाल ये उठ रहा है कि एमपी में कांग्रेस किसके चेहरे पर दांव खेलेगी? तो पवन खेड़ा ने बताया है कि कांग्रेस मप्र में किसी चेहरे पर नहीं बल्कि जनता के मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 24, 2023, 08:08 AM IST
  • मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल बढ़ी
  • एमपी में किसके चेहरे पर किस्मत आजमाएगी कांग्रेस?
MP Elections 2023: मध्य प्रदेश चुनाव में कौन होगा कांग्रेस का चेहरा? बढ़ने लगी सरगर्मी

नई दिल्ली: कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि वह मध्य प्रदेश में अगला विधानसभा चुनाव किसी चेहरे को सामने रख कर नहीं बल्कि अपने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान लोगों द्वारा उठाए गए मुद्दों पर लड़ेगी. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव साल के अंत में होने वाले हैं. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया और प्रचार विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने एक सवाल के जवाब में यह बात कही.

मध्य प्रदेश में कौन होगा कांग्रेस का चेहरा?
उन्होंने कहा, 'मध्य प्रदेश में अगली सरकार ‘चोरी की सरकार’ नहीं होगी. हम चुनाव जीतकर सत्ता में आएंगे. हम मुद्दों के आधार पर चुनाव लड़ेंगे. आप (मीडिया) चेहरे के आधार पर चुनाव क्यों चाहते हैं.' एआईसीसी की सोशल मीडिया टीम की अध्यक्ष सुप्रिया श्रीनेत के साथ पहुंचे खेड़ा ने यहां एक पत्रकार वार्ता में कहा कि मुद्दे मध्य प्रदेश की जनता की प्राथमिकता के होंगे न कि कांग्रेस के.

पवन खेड़ा ने कहा कि अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान कन्याकुमारी से श्रीनगर तक पदयात्रा में राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के लोगों के साथ कई बार बातचीत की और इसमें महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और महिला सुरक्षा जैसे मुद्दे सामने आए. कांग्रेस नेता ने कहा कि जनता राजनीतिक दलों से उन मुद्दों को उठाने की उम्मीद करती है जो उसे परेशान करते हैं.

एमपी चुनाव के लिए ये होंगे कांग्रेस के मुद्दे
कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान जो मुद्दे थे, वे अब और गंभीर हो गए हैं. खेड़ा ने कहा कि लोगों ने अपना मन बना लिया है और वे सत्तारूढ़ भाजपा के काम का हिसाब मांग रहे हैं कि कैसे रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 400 रुपये से बढ़कर 1,100 रुपये हो गई. उन्होंने कहा कि भाजपा समाज में नफरत पैदा कर रही है और अपने दोस्तों को अमीर बनाने में मदद कर रही है.

वहीं सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के जोरदार जीत ने साफ संदेश दिया है कि लोग चाहते हैं कि जनता के मुद्दों पर बात की जाए और उनका समाधान किया जाए. उन्होंने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान देश के लोगों ने यह संदेश दिया कि वे एक ऐसा नेता चाहते हैं जो उनकी बात सुने और अपने 'मन की बात' को जनता पर न थोपे. कांग्रेस नेता ने कहा कि मध्य प्रदेश में अब तक कांग्रेस द्वारा की गई सभी चुनावी घोषणाएं ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान प्राप्त जनता की प्रतिक्रिया पर आधारित हैं.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- Pakistan: इमरान खान के करीबी लगातार से छोड़ रहे हैं उनका साथ, क्या बढ़ने वाली है मुसीबत?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़