Election 2024: अपने फैसले पर अटल हैं मायावती, फिर दोहराया- अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी बीएसपी

Loksabha Election 2024: बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर दोहराया कि उनकी पार्टी अकेले ही लोकसभा चुनाव में उतरेगी. उन्होंने सोशल मीडिया पर सिलसिलेवार तरीके से पोस्ट करते हुए इस बात पर फिर से जोर दिया. उन्होंने कहा कि बहुजन समाज के हित में बीएसपी का अकेले चुनाव लड़ने का फैसला अटल है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 9, 2024, 01:12 PM IST
  • अपने बलबूते पर लड़ेगी बीएसपीः मायावती
  • सियासी गलियारों में लगाई जा रही थीं अटकलें
Election 2024: अपने फैसले पर अटल हैं मायावती, फिर दोहराया- अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी बीएसपी

नई दिल्लीः Loksabha Election 2024: बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर दोहराया कि उनकी पार्टी अकेले ही लोकसभा चुनाव में उतरेगी. उन्होंने सोशल मीडिया पर सिलसिलेवार तरीके से पोस्ट करते हुए इस बात पर फिर से जोर दिया. उन्होंने कहा कि बहुजन समाज के हित में बीएसपी का अकेले चुनाव लड़ने का फैसला अटल है.

अकेले अपने बलबूते पर लड़ेगी बीएसपीः मायावती

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, 'बीएसपी देश में लोकसभा का आम चुनाव अकेले अपने बलबूते पर पूरी तैयारी व दमदारी के साथ लड़ रही है. ऐसे में चुनावी गठबंधन या तीसरा मोर्चा आदि बनाने की अफवाह फैलाना यह घोर फेक व गलत न्यूज. मीडिया ऐसी शरारतपूर्ण खबरें देकर अपनी विश्वसनीयता न खोए. लोग भी सावधान रहें.'

 

लोगों को गुमराह करने का हो रहा प्रयासः बीएसपी सुप्रीमो

मायावती ने आगे कहा, 'खासकर यूपी में बीएसपी की काफी मजबूती के साथ अकेले चुनाव लड़ने के कारण विरोधी लोग काफी बैचेन लगते हैं. इसीलिए ये आए दिन किस्म-किस्म की अफवाहें फैलाकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास करते रहते हैं. किंतु बहुजन समाज के हित में बीएसपी का अकेले चुनाव लड़ने का फैसला अटल.

सियासी गलियारों में लगाई जा रही थीं अटकलें

बता दें कि सियासी अटकलें लगाई जा रही थी कि मायावती समाजवादी पार्टी की वजह से इंडिया गठबंधन में नहीं जा रही हैं. उन्होंने इस बारे में कांग्रेस के सामने शर्त भी रखी थी. शुरुआत में जब कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन को लेकर सभी बातें फाइनल नहीं हो रही थी तो भी इन अटकलों को बल मिला. हालांकि बाद में मायावती ने किसी भी दल से गठबंधन करने से इनकार कर दिया था.

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा और सपा ने गठबंधन किया था. तब बसपा के खाते में 10 सीटें आई थीं. हालांकि 2014 के लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ने वाली बीएसपी को एक भी सीट नहीं मिली थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़