'मैं पब्लिक डिबेट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने को तैयार हूं', राहुल गांधी की चुनौती

राहुल गांधी ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पब्लिक डिबेट के लिए तैयार हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस बहस के लिए प्रधानमंत्री नहीं तैयार होंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2024, 09:55 PM IST
  • राहुल गांधी ने स्वीकार किया निमंत्रण.
  • कहा- पीएम मोदी नहीं होंगे तैयार.
'मैं पब्लिक डिबेट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने को तैयार हूं', राहुल गांधी की चुनौती

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि वह बहस में मोदी का मुकाबला करने के लिए 'शत-प्रतिशत' तैयार हैं और उन्हें पता था कि प्रधानमंत्री सहमत नहीं होंगे. दरअसल राहुल ने लोकसभा चुनाव पर सार्वजनिक बहस के लिए दो पूर्व न्यायाधीशों और एक प्रतिष्ठित नागरिक के निमंत्रण का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें या पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे को ऐसी चर्चा में भाग लेने में खुशी होगी और उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें भाग लेंगे.

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा-स्वस्थ लोकतंत्र के लिए प्रमुख दलों का एक मंच से अपना दृष्टिकोण देश के समक्ष रखना एक सकारात्मक पहल होगी. देश प्रधानमंत्री से भी इस संवाद में हिस्सा लेने की अपेक्षा करता है. दरअसल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मदन बी. लोकुर, न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) अजीत पी. शाह और एन. राम ने इस डिबेट के लिए पत्र लिखा था.  अपने पत्र में, तीनों ने कहा था कि बहस का प्रस्ताव गैर-पक्षपातपूर्ण और प्रत्येक नागरिक के व्यापक हित में है.

कांग्रेस अध्यक्ष के साथ की चर्चा
इस पत्र को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ चर्चा की थी. इसके बाद वे इस बात पर सहमत हुए कि इस तरह की बहस से लोगों को 'हमारे संबंधित दृष्टिकोण को समझने में मदद मिलेगी और वे एक सुविज्ञ विकल्प चुनने में सक्षम होंगे. राहुल ने पोस्ट में लिखा ने लिखा-हमारी संबंधित पार्टियों पर लगाए गए किसी भी निराधार आरोप पर लगाम लगाना भी महत्वपूर्ण है. चुनाव लड़ने वाली प्रमुख पार्टियों के रूप में, जनता सीधे अपने नेताओं से सुनने की हकदार है. इसलिए या तो मुझे या कांग्रेस अध्यक्ष को ऐसी बहस में भाग लेने में खुशी होगी.

ऐतिहासिक बहस का हिस्सा बनने को उत्सुक
राहुल ने यह भी कहा कि वह एक सार्थक और ऐतिहासिक बहस में भाग लेने के लिए उत्सुक हैं. उन्होंने कहा-हमें बताएं कि क्या प्रधानमंत्री भाग लेने के लिए सहमत हैं, जिसके बाद हम बहस के विवरण और प्रारूप पर चर्चा कर सकते हैं. कांग्रेस इस पहल का स्वागत करती है और चर्चा का निमंत्रण स्वीकार करती है. देश प्रधानमंत्री जी से भी इस संवाद में हिस्सा लेने की अपेक्षा करता है. गांधी ने कहा कि वह बहस में मोदी का मुकाबला करने के लिए “शत-प्रतिशत” तैयार हैं तथा उन्हें पता था कि प्रधानमंत्री सहमत नहीं होंगे.

यह भी पढें: BJP पर जमकर बरसे केजरीवाल, बोले- 'ये जीते तो शाह बनेंगे पीएम, योगी को निपटाएंगे'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़