BSP Candidates 1st List: बसपा ने 16 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी, जानिए किन्हें मिला टिकट

Loksabha Election 2024, BSP Candidates 1st List: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की 16 सीट पर अपने उम्मीदवार रविवार को घोषित कर दिए. पार्टी की ओर से पहली सूची में सहारनपुर से माजिद अली और कैराना से श्रीपाल सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. सहारनपुर से माजिद अली कांग्रेस के इमरान मसूद को टक्कर देंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 24, 2024, 01:48 PM IST
  • रामपुर से जीशन खां को दिया टिकट
  • इन सीटों पर पहले चरण में होगा मतदान
BSP Candidates 1st List: बसपा ने 16 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी, जानिए किन्हें मिला टिकट

नई दिल्लीः Loksabha Election 2024, BSP Candidates 1st List: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की 16 सीट पर अपने उम्मीदवार रविवार को घोषित कर दिए. पार्टी की ओर से पहली सूची में सहारनपुर से माजिद अली और कैराना से श्रीपाल सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. सहारनपुर से माजिद अली कांग्रेस के इमरान मसूद को टक्कर देंगे. 

रामपुर से जीशन खां को दिया टिकट

वहीं बीएसपी ने मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर से विजेंद्र सिंह, नगीना (आरक्षित) सीट से सुरेंद्र पाल सिंह, मुरादाबाद से मोहम्मद इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खां, संभल से सौलत अली, अमरोहा से मुजाहिद हुसैन, मेरठ से देववृत्त त्यागी और बागपत से प्रवीण बंसल को बसपा का टिकट दिया है. अमरोहा से बीएसपी के मुजाहिद हसन कांग्रेस के दानिश अली के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. दानिश अली बीएसपी छोड़कर कांग्रेस में आए हैं.

पीलीभीत से अनीस अहमद को बनाया उम्मीदवार

पार्टी ने गौतम बुद्ध नगर से राजेंद्र सिंह सोलंकी, बुलंदशहर (आरक्षित) सीट से गिरीश चंद्र जाटव, आंवला सीट से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद खान उर्फ फूल बाबू तथा शाहजहांपुर (आरक्षित) सीट से डॉक्टर दोदराम वर्मा को प्रत्याशी बनाया है. 

इन सीटों पर पहले चरण में होगा मतदान

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत उत्तर प्रदेश की सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत सीटों के लिए चुनाव होंगे. इसके लिए नामांकन पत्र 27 मार्च तक दाखिल किए जाएंगे, जिनकी जांच 28 मार्च को की जाएगी. नाम वापसी की आखिरी तारीख 30 मार्च होगी और मतदान 19 अप्रैल को होगा.

याद रहे कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीएसपी का समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन था. पार्टी को 10 सीटों पर जीत मिली थी. हालांकि बाद में दोनों पार्टियों के बीच मतभेद हो गए थे और गठबंधन टूट गया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़