Madhya Pradesh Exit Poll Results 2023: मप्र में भी कांटे की टक्कर, कहीं CONG तो कहीं BJP को बहुमत

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 Exit Poll Results: मध्य प्रदेश में बहुमत के लिए 116 सीटों की आवश्यकता होती है. मध्य प्रदेश में कुछ एग्जिट पोल दोनों दलों के बीच कांटे की टक्कर हैं. कुछ पोल भाजपा को बहुमत दे रहे हैं, जबकि कुछ कांग्रेस की बढ़त बता रहे हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 30, 2023, 06:46 PM IST
  • दोनों दलों के बीच कांटे की टक्कर
  • 230 सीटों पर हुए चुनाव
Madhya Pradesh Exit Poll Results 2023: मप्र में भी कांटे की टक्कर, कहीं CONG तो कहीं BJP को बहुमत

नई दिल्ली: MP Chunav Exit Poll Results 2023 Updates: मध्य प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं. तीन दिसंबर को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे. लेकिन निजी टीवी चैनलों और एजेंसियों ने मध्य प्रदेश को लेकर एग्जिट पोल जारी कर दिए हैं. मध्य प्रदेश में कुछ एग्जिट पोल दोनों दलों के बीच कांटे की टक्कर बता रहे हैं. जबकि कुछ कांग्रेस की बढ़त बता रहे हैं. 

कांग्रेस को मिल सकती है बढ़त
Polstart के मुताबिक, भाजपा को 106 से 116 सीटें मिल सकती हैं. जबकि कांग्रेस को 111 से 121 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं, अन्य के खाते में 0 से 6 सीटें जा सकती हैं. 

भाजपा के जीतने का अनुमान
Matrize ने भी एग्जिट पोल जारी किया है. इसके मुताबिक मध्य प्रदेश में कांग्रेस पर भाजपा भारी पड़ रही है. भाजपा को 118 से 130 सीटें मिल सकती हैं. जबकि कांग्रेस को 97 से 107 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. अन्य को 0 से 2 सीटें मिल सकती हैं

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Exit Poll Results 2023: छत्तीसगढ़ में कांटे की टक्कर, CONG-BJP के बीच 5-7 सीटों का अंतर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़