हमारी सरकार बनी तो वापस लेंगे ईडी-CBI के मामले, कांग्रेस चीफ ने किया बड़ा दावा

कांग्रेस अध्यक्ष ने पटना में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा है कि अगर इंडी गठबंधन की सरकार बनी तो सीबीआई डीई के मामले वापस लिए जाएंगे. हालांकि जो कानून सम्मत केस हैं उन पर कार्रवाई जारी रहेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2024, 06:03 PM IST
  • पटना में खड़गे ने किया दावा.
  • इंडी सरकार को लेकर किए दावे.
हमारी सरकार बनी तो वापस लेंगे ईडी-CBI के मामले, कांग्रेस चीफ ने किया बड़ा दावा

पटना. लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दावा कि अगर हमारी सरकार आती है तो  सीबीआई और ईडी की ओर से जो मामले दर्ज किए गए हैं, उन्हें वापस लिए जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि जो मामले कानून सम्मत दर्ज किए गए हैं, वो चलेंगे. खड़गे ने इंडिया गठबंधन के पीएम चेहरे के सवाल के जवाब में खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री के चेहरे को लेकर कोई परेशानी नहीं है.

खड़गे ने कहा कि अलायंस के लोग बैठकर विचार करेंगे और जिनका नाम तय होगा, वह इंडिया गठबंधन की तरफ से देश का प्रधानमंत्री बनेगा. पहले भी हम लोगों ने गठबंधन की सरकार सफलतापूर्वक चलाई है और कई अच्छी योजनाएं भी लाई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनको झूठ बोलने का अधिकार प्राप्त है और बोलते रहते हैं. वे केवल धर्म और हिन्दू-मुसलमान की बात कर रहे हैं. बेरोजगारी और महंगाई तथा किए गए वादों को लेकर कुछ नहीं बोल रहे.

पित्रोदा और अय्यर के बयान पर दी सफाई
कांग्रेस अध्यक्ष ने सैम पित्रोदा और मणिशंकर ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि पित्रोदा ने खुद इस्तीफा दिया और कांग्रेस ने उसे स्वीकार भी कर लिया, इसके बाद बात खत्म हो गई. वहीं मणिशंकर अय्यर के बयान पर उन्होंने कहा कि BJP का काम ही पुराने बयानों को हवा देना है. वे सभी बयानों को तोड़-मरोड़ कर पेश करती रहती है.

मोदी सरकार पर साधा निशाना
कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर पांच किलो मुफ्त अनाज दिए जाने पर निशाना साधा. हम लोग 35 किलो अनाज देते थे, लेकिन कभी इसका प्रचार नहीं किया. बीजेपी इसके जरिए चुनावी लाभ लेने की जुगत में जुटी हुई है.

यह भी पढें: BJP पर जमकर बरसे केजरीवाल, बोले- 'ये जीते तो शाह बनेंगे पीएम, योगी को निपटाएंगे'
Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़