Meghalaya Chunav 2023: मेघालय में हंग असेंबली के आसार, पूर्वोत्तर में बीजेपी के 'चाणक्य' हुए एक्टिव

Meghalaya Election 2023: पूर्वोत्तर के तीन राज्यों मेघालय, त्रिपुरा और नगालैंड में चुनावी मतगणना चल रही है. ज्यादातर सीटों पर चुनावी रुझान सामने आ गए हैं. इनके मुताबिक, मेघालय में किसी भी पार्टी को बहुमत का आंकड़ा मिलता नहीं दिख रहा है. अभी के चुनाव रुझानों के मुताबिक, यहां त्रिशंकु विधानसभा बनती दिखाई दे रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2023, 11:23 AM IST
  • गुवाहाटी में संगमा व हिमंता की मुलाकात
  • 'कल रात गुवाहाटी में थे कोनराड संगमा'
Meghalaya Chunav 2023: मेघालय में हंग असेंबली के आसार, पूर्वोत्तर में बीजेपी के 'चाणक्य' हुए एक्टिव

नई दिल्लीः Meghalaya Election 2023: पूर्वोत्तर के तीन राज्यों मेघालय, त्रिपुरा और नगालैंड में चुनावी मतगणना चल रही है. ज्यादातर सीटों पर चुनावी रुझान सामने आ गए हैं. इनके मुताबिक, मेघालय में किसी भी पार्टी को बहुमत का आंकड़ा मिलता नहीं दिख रहा है. अभी के चुनाव रुझानों के मुताबिक, यहां त्रिशंकु विधानसभा बनती दिखाई दे रही है. 

वहीं, चुनाव परिणाम आने से पहले ही पूर्वोत्तर में भारतीय जनता पार्टी के 'चाणक्य' माने जाने वाले हिमंता विश्व शर्मा सक्रिय हो गए हैं. 

गुवाहाटी में संगमा व हिमंता की मुलाकात
चुनावी मतगणना शुरू होने से पहले मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने गुवाहाटी में असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा से मुलाकात की. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत पूर्वोत्तर विकास गठबंधन (एनईडीए) के प्रमुख शर्मा और संगमा की मुलाकात मंगलवार रात गुवाहाटी के एक होटल में हुई. 

'कल रात गुवाहाटी में थे कोनराड संगमा'
एक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘संगमा कल रात गुवाहाटी में थे और उनके दोस्त शर्मा उनसे मिलने होटल पहुंचे.’ चुनाव पश्चात सर्वेक्षणों में मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा बनने तथा संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने के अनुमान जताए जाने के बीच यह बैठक हुई है. 

एनपीपी और बीजेपी ने अलग-अलग चुनाव लड़ा
बता दें कि मेघालय विधानसभा के लिए सोमवार को मतदान हुआ था. राज्य में मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन (एमडीए) के हिस्से के रूप में भाजपा और एनपीपी पिछले पांच वर्षों से सरकार चला रही है, लेकिन दोनों दलों ने अकेले-अकेले चुनाव लड़ा था. 

हिमंत विश्व शर्मा ने पूर्ण बहुमत का किया है दावा 
असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने मंगलवार को दावा किया था कि त्रिपुरा, नगालैंड या मेघालय में से किसी में भी त्रिशंकु विधानसभा नहीं होगी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) पूर्वोत्तर के तीनों राज्यों में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगा. कुछ चुनाव पश्चात सर्वेक्षणों में त्रिपुरा और मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा होने का अनुमान जताया गया है. 

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः Meghalaya Chunav Result 2023 Live: मेघालय में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं! देखें चुनावी नतीजों से जुड़ा हर अपडेट सबसे पहले

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़