संदेशखाली पर झूठ न फैलाएं, पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बदलें PM मोदी: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने मांग की है कि राज्यपाल सीवी आनंद बोस को हटाया जाए. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री संदेशखाली मुद्दे पर लगातार झूठ बोल रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2024, 06:08 PM IST
  • पीएम मोदी पर ममता ने लगाए आरोप.
  • कहा-राज्यपाल बोस को हटाएं पीएम मोदी.
संदेशखाली पर झूठ न फैलाएं, पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बदलें PM मोदी: ममता बनर्जी

कोलकाता. लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी को संदेशखाली मुद्दे पर झूठ फैलाने के बजाय पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को बदल देना चाहिए. उत्तर 24 परगना जिले की बैरकपुर लोकसभा सीट पर एक चुनावी सभा में ममता ने कहा-प्रधानमंत्री संदेशखाली मुद्दे पर लगातार झूठ बोल रहे हैं. प्रधानमंत्री का प्रतिनिधि कोलकाता के राजभवन में है. महिलाएं वहां जाने से डरती हैं. राज्यपाल के कुछ कार्यों के संबंध में आई खबरों के कारण मैं भी राजभवन में प्रवेश नहीं कर सकती. मैं संवैधानिक संकट का सामना कर रही हूं. इसलिए प्रधानमंत्री को राज्यपाल सीवी आनंद बोस को बदल देना चाहिए.

संदेशखाली को बताया-बीजेपी की साजिश
बनर्जी ने कहा कि संदेशखाली के बारे में ‘भाजपा की साजिश’ उजागर हो गई है. इससे पहले पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि टीएमसी के गुंडे दोषियों को बचाने के लिए संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं को धमकी दे रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा-हम सभी ने देखा है कि टीएमसी ने संदेशखाली की बहनों और माताओं के साथ क्या किया है? TMC के गुंडे अब संदेशखाली में महिलाओं को धमकी दे रहे हैं क्योंकि मुख्य अपराधी का नाम शाहजहां शेख है. तृणमूल कांग्रेस संदेशखाली के दोषियों को बचाने के लिए सबकुछ कर रही है.

सीपीएम का दावा, कांग्रेस के गठबंधन करेगा बेहतर प्रदर्शन
टीएमसी और बीजेपी के बीच जारी जुबानी जंग के बीच सीपीएम ने दावा किया कि कांग्रेस के साथ उसका गठबंधन राज्य में बेहतर प्रदर्शन करेगा. पश्चिम बंगाल इकाई के सचिव मोहम्मद सलीम ने दावा किया है कि राज्य में वाम-कांग्रेस गठबंधन 2021 के विधानसभा चुनाव और 2019 के संसदीय चुनाव के दौरान किए गए प्रयासों की तुलना में इस बार बहुत बेहतर प्रदर्शन करेगा क्योंकि गठबंधन को ‘वैज्ञानिक आधार पर’ ‘ऊपर से नीचे’ के बजाय ‘नीचे से ऊपर’ के स्तर पर अंतिम रूप दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः रायबरेली में प्रियंका का PM मोदी पर निशाना, देश की संपत्ति चार-पांच अमीर लोगों को दे दी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

बता दें कि सलीम मुर्शिदाबाद लोकसभा सीट से वाम-कांग्रेस गठबंधन उम्मीदवार के रूप में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. यहां सात मई को वोटिंग हो चुकी है. राज्य की 42 संसदीय सीटों में से गठबंधन के तहत वाम दल 30 निर्वाचन क्षेत्रों जबकि कांग्रेस 12 पर चुनाव लड़ रही है. जिन 30 सीटों पर वाम मोर्चा चुनाव लड़ रहा है, उनमें से 23 उम्मीदवार माकपा से हैं जबकि बाकी पर भाकपा, फॉरवर्ड ब्लॉक और आरएसपी के उम्मीदवार मैदान में हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़