रविंद्र सिंह भाटी के बागी होने का किस्सा... दो हैंडपंप ने कैसे बिगाड़ा सारा खेल?

Ravindra Singh Bhati: बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर रविंद्र सिंह भाटी ने त्रिकोणीय मुकाबला बना दिया है. हालांकि, उन्हें मनाने की भाजपा ने खूब कोशिश की थी. लेकिन हैंडपंप की एक लिस्ट ने सारा खेल खराब कर दिया.

Written by - Ronak Bhaira | Last Updated : Apr 10, 2024, 12:26 PM IST
  • शिव से विधायक हैं रविंद्र भाटी
  • यहां चौथे नंबर पर रही थी BJP
रविंद्र सिंह भाटी के बागी होने का किस्सा... दो हैंडपंप ने कैसे बिगाड़ा सारा खेल?

नई दिल्ली: Ravindra Singh Bhati: राजस्थान की बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट भाजपा के लिए नाक का सवाल बन गई है. केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी यहां से भाजपा के प्रत्याशी हैं. उन्हें जीत दिलाने के लिए CM भजनलाल शर्मा दो दिन तक बाड़मेर रुके. बाबा बागेश्वर धाम भी यहां पहुंचे. 11 अप्रैल को रक्षा मंत्री आ रहे हैं. 12 अप्रैल को PM मोदी की जनसभा है. फिर सनी देओल भी आ रहे हैं. ये सब यहां दौरा कर रहे हैं, ताकि एक 26 साल का नौजवान उनकी पार्टी को नुकसान न पहुंचा दे. ये रविंद्र सिंह भाटी हैं, जो इस सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. 

9 दिन BJP में रहे थे
रविंद्र सिंह भाटी राजस्थान के युवा विधायकों में से एक हैं. 2023 में ही उन्होंने शिव विधानसभा से पहली बार विधायक का चुनाव जीता. वे विधानसभा चुनाव के दौरान 9 दिन भाजपा में भी रहे, लेकिन टिकट नहीं मिलने पर बागी हो गए. फिर निर्दलीय चुनाव जीता. हालांकि, भाजपा ने उन्हें मनाने के प्रयास भी किए. लेकिन फिर पार्टी ने ही गलती कर दी. 

CM भजनलाल के साथ हवाई सफर भी किया
दरअसल, भाजपा ने विधानसभा चुनाव में शिव से भाटी के सामने स्वरूप सिंह खारा को टिकट दिया था. खारा चौथे नंबर पर रहे थे. भाटी ने विधानसभा चुनाव जीतते ही लोकसभा की तैयारी कर ली थी. वे राजपूत समाज से आते हैं, जो भाजपा का कोर वोटर रहा है. इसलिए पार्टी ने भाटी को रोकना चाहा. खुद CM भजनलाल ने भाटी को बुलाया. हवाई सफर करवाया, साथ में डिनर भी किया. सबको लगा जैसे भाटी शांत हो गए, BJP का समर्थन कर देंगे. 

हैंडपंप से बिगड़ा खेल
तभी 14 मार्च को राजस्थान के जलदाय विभाग ने स्वीकृत हैंडपंपों की एक लिस्ट जारी की. इन्हें भाजपा के स्थानीय प्रत्याशी या विधायक की डिजायर पर स्वीकार किया गया था. भाटी की शिव विधानसभा में 22 हैंडपंप स्वीकृत किए गए. लिस्ट में लिखा गया कि भाटी के कोटे से 2 और भाजपा प्रत्याशी रहे स्वरूप सिंह के कोटे से 20 हैंडपंप दिए गए हैं. ऐसे में शिव की जनता को लगा कि उनके MLA के काम नहीं हो रहे. लिहाजा, भाटी ने भाजपा को सबक सिखाने का मानस बना लिया.

तीनों के बीच टक्कर
अब भाटी के पक्ष में बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर हवा बन रही है. फलोदी सट्टा मार्केट रविंद्र सिंह भाटी की जीत मान रहा है. हालांकि कांग्रेस को उम्मीद है कि भाजपा के वोट बंटेंगे और पार्टी के प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल के सिर पर जीत का सेहरा बन सकेगा. यहां पर 26 अप्रैल, 2024 को वोटिंग होनी है.

ये भी पढ़ें- कौन हैं Ravindra Singh Bhati, जिन्हें हराने के लिए PM, CM और केंद्रीय मंत्रियों ने लगा रखा जोर!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़