संदेशखाली मामले का होगा असर! बंगाल में बढ़ेंगी बीजेपी की सीटें? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

एक्सिस माय इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर प्रदीप गुप्ता ने कहा है कि बंगाल की सीटों पर संदेशखाली की घटना का असर पड़ सकता है, लेकिन, मैं अभी ये कहने की स्थिति में नहीं हूं कि कितना पड़ेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 3, 2024, 09:40 PM IST
  • पश्चिम बंगाल चुनाव पर क्या बोले एक्सपर्ट.
  • क्या चुनाव पर होगा संदेशखाली का असर?
संदेशखाली मामले का होगा असर! बंगाल में बढ़ेंगी बीजेपी की सीटें? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की तृणमूल सरकार संदेशखाली मामले को लेकर विपक्ष के निशाने पर है. विपक्षी बीजेपी लगातार ममता सरकार को इस मुद्दे पर घेर रही है. इस बीच चुनावी सर्वे एजेंसी एक्सिस माय इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर प्रदीप गुप्ता ने कहा है कि संदेशखाली मामले चुनाव पर असर हो सकता है और इससे बीजेपी की सीटें पश्चिम बंगाल में बढ़ सकती हैं. 

बता दें कि एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी ने 195 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. बीजेपी ने अपनी पहली फेहरिस्त तब जारी की जब अभी कांग्रेस समेत सारा विपक्ष सीट के बंटवारे की जटिलताओं से ही जूझ रहा है. पश्चिम बंगाल की 20 सीटों पर बीजेपी ने अपने कैंडिडेट घोषित कर दिए हैं. प्रदीप गुप्ता ने कहा है कि संदेशखाली बंगाल में एक क्षेत्रीय मुद्दा है लेकिन, ये मुद्दे पूरे वर्ग को, समाज को, प्रदेश को छूते हैं. उन मुद्दों से चुनाव में ज्यादा निर्णायक असर होता है.

संदेशखाली का होगा असल लेकिन कितना?
उन्होंने कहा-बंगाल की सीटों पर संदेशखाली की घटना का असर पड़ सकता है, लेकिन, मैं अभी ये कहने की स्थिति में नहीं हूं कि कितना पड़ेगा. दक्षिण भारतीय राज्यों को लेकर गुप्ता ने कहा कि केरल में काफी दिनों से बीजेपी कोशिश कर रही है. डबल डिजिट में वोट परसेंटेज पहले से है, लेकिन सीटों के लिहाज से लोकसभा या विधानसभा में कुछ भी नहीं था. इस बार कुछ तो संभावना बनेगी. 0 से तो कुछ आगे होगा.

कर्नाटक पर क्या कहा?
चुनाव के लिहाज से कर्नाटक भी एक ऐसा ही राज्य है. 2019 के चुनाव और अब 2024 के चुनाव में यहां दो बड़े परिवर्तन हुए हैं, एक कांग्रेस की अच्छी खासी जीत हुई पिछले विधानसभा चुनाव में, जिससे कांग्रेस को काफी बल मिला है, ऊर्जा मिली है और उत्साहित भी है. इस बार जनता दल एस बीजेपी के साथ एनडीए में शामिल है. ये एक बहुत बड़ा और डायनामिक चेंज हुआ है. कर्नाटक इस लिहाज से आगामी चुनाव में काफी इंटरेस्टिंग राज्य है.

ये भी पढ़ेंः BJP UP 1st list Candidates: यूपी की 51 सीटों पर हुई प्रत्याशियों की घोषणा, जानें- किसे मिला टिकट?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़