मणिरत्नम का ड्रीम प्रोजेक्ट है 'पोन्नियिन सेलवन', राजा चोल की महान गाथा दर्शाएगी फिल्म

साउथ सिनेमा के फेमस फिल्ममेकर मणिरत्न (Mani Ratnam) एक बार फिर अपनी फिल्म 'पोन्नियिन सेलवन' (Ponniyin Selvan) से धूम मचाने आने रहे है. इस फिल्म में बॉलीवुड से लेकर साउथ तक की कई बड़ी हस्तियां नजर आने वाली हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2022, 11:11 AM IST
  • 'पोन्नियिन सेलवन' पर आधारित है 'पीएस 1'
  • 30 सितंबर को फिल्म होगी रिलीज
मणिरत्नम का ड्रीम प्रोजेक्ट है 'पोन्नियिन सेलवन', राजा चोल की महान गाथा दर्शाएगी फिल्म

नई दिल्ली: मशहूर निर्देशक मणिरत्नम (Mani Ratnam)  की ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म 'पोन्नियिन सेलवन (पीएस1)' (Ponniyin Selvan)  30 सितंबर को दुनियाभर में रिलीज होने के लिए तैयार है. पैन इंडिया के तहत इस फिल्म को सभी भाषाओं में भी रिलीज किया जाएगा. फिल्म महान चोल सम्राट राजा चोल की कहानियां पर आधारित है. मणिरत्नम ने अपनी फिल्म में महान राजा के जीवन को एक भव्य तरीके से पेश करने जा रहे हैं. साउथ के जाने माने लेखक कल्कि कृष्णमूर्ति ने 5 हिस्सों में पोन्नियिन सेलवन के नाम से हिट उपन्यास लिखा था. यह फिल्म उसी पर बेस्ड है. 

फिल्म का शुरू हुआ प्रमोशन

निर्देशक मणिरत्नम ने अपनी आने वाली फिल्म 'पोन्नियिन सेलवन (पीएस1)' का प्रमोशन पूरी टीम के साथ जोर-शोर से शुरू कर दिया है. बीती शाम इस फिल्म के प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ऐश्वर्या राय बच्चन, चियान विक्रम, जयम रवि, कार्थी, तृषा और संगीतकार ए आर रहमान नजर आए.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bollywood Hungama(@realbollywoodhungama)

मीडिया से बात करते हुए फिल्म के निर्देशक मणि रत्नम ने बताया, 'पोन्नियिन सेलवन  मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है. मैं जब स्कूल में पढ़ रहा था, तभी मैंने पोन्नियिन सेलवन के बारे में पढ़ा था और दिनों दिन में में जानकारी एकत्र करता गया. इस विषय पर पहले भी फिल्म बनाने की कोशिश हुई थी, पर कोशिश सफल वहीं हुई. ऐसा लगता है इसे बनाना मेरी किस्मत में ही था.

500 करोड़ में बनी फिल्म

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 'पोन्नियिन सेलवन' का बजट 500 करोड़ बताया जा रहा है. मणि रत्नम ने बात करते हुए आगे कहा कि 'मेरे निर्माता ने मुझ पर यकीन किया और मैं इस फिल्म को बना पाया.

फिल्म का बजट तो एक मुद्दा है ही, साथ ही उन दिनों तकनीकी सुविधाएं भी नहीं थी, पर मैं इस बात से खुश हूं की मैं फिल्म जिस तरह से बनाना चाह रहा था, वैसी फिल्म बना पाया हूं.'

इस फिल्म से अनिल कपूर-अजय देवगन का है खास रिश्ता

बता दें कि इस फिल्म से अनिल कपूर-अजय देवगन का नाम भी जुड़ा है. दरअसल फिल्म के ट्रेलर में अनिल कपूर ने अपनी आवाज दी है. मणिरत्नम ने इसके लिए अनिल कपूर का धन्यवाद देते हुए कहा कि अनिल कपूर के साथ-साथ मैं अजय देवगन को भी धन्यवाद देना चाहूंगा. फिल्म में उन्होंने ने भी अपनी आवाज दी है. मणिरत्नम से जब पूछा गया कि क्या ऐश्वर्या राय बच्चन से पहले किसी और को नंदनी के किरदार के लिए ही अप्रोच किया गया था. इस सवाल के जवाब में उन्हेंने कहा कि 'जब हम किसी भी कलाकार को अप्रोच करते हैं तो, इसके किरदार को लेकर ही करते है. अगर कलाकर को  किरदार नहीं पसंद आता है, तो ऑप्शन पर विचार किया जाता है.

ये भी पढ़ें- Heart Of Stone : आलिया भट्ट का फर्स्ट लुक आया सामने, जबरदस्त एक्शन करती नजर आईं गैल गैडोट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़