Ankita Lokhande Birthday: अंकिता लोखंडे का असली नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप, 'पवित्र रिश्ता' की अर्चना बन जीता दिल

Ankita Lokhande Birthday: टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस इस बार अपना बर्थडे बिग बॉस के घर में मनाएंगी...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 19, 2023, 09:34 AM IST
  • 39 साल की हुईं अंकिता लोखंडे
  • कई टीवी शोज और फिल्मों में आ चुकी हैं नजर
Ankita Lokhande Birthday: अंकिता लोखंडे का असली नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप, 'पवित्र रिश्ता' की अर्चना बन जीता दिल

नई दिल्ली:Ankita Lokhande Birthday: एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं. इस बार एक्ट्रेस अपने पति विक्की जैन के साथ बिग बॉस के घर में ही बर्थ डे सेलिब्रेट करती नजर आएंगी.एक्ट्रेस कई बेहतरीन टीवी शोज और फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. अंकिता ने एकता कपूर के शो पवित्र रिश्ता से घर-घर पहचान बनाई है.

इंदौर से ताल्लुक रखती है अंकिता

टीवी की संस्कारी बहू अंकिता इंदौर से हैं. एक्ट्रेस ने वहीं से अपनी स्कूल की पढ़ाई की है. कॉलेज की पढ़ाई भी एक्ट्रेस ने इंदौर से की है. अंकिता को लोग अर्चना के नाम ज्यादा पहचानते हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्ट्रेस का असली नाम अंकिता नहीं बल्कि तनुजा लोखंडे हैं. टीवी पर आने से पहले उन्होंने अपने नाम में बदलाव कर लिया और अंकिता जो घर का निक नेम था उसे ऑफिशियल नेम बना लिया.

पहला शो नहीं हुआ टेलीकास्ट

अंकिता का पहला शो पवित्र रिश्ता नहीं था. एक्ट्रेस इंदौर में हुए जी सिनेस्टार की खोज के द्वारा चुन लगी गई थी. अंकिता ने एक्टिंग को एक मौका दिया औऱ वो इंदौर से दूर मुंबई आ गई. उन्होंने खुद को पहले मॉडलिंग कर चीजों को कैरी करना सिखाया.   इसके बाद पहला शो मिला ‘बाली उम्र को सलाम’ किया. इसी से अंकिता का डेब्यू होने वाला था, लेकिन यह कभी टेलीकास्ट ही नहीं किया गया.

ऐसे बनीं अर्चना

साल 2009 में अंकिा को पहला बड़ा ब्रेक एकता कपूर के टीवी शोज ‘पवित्रा रिश्ता’ मिला. इस शो ने रातों रात अंकिता नेम और फेम दिला दी. 2009 से 2014 तक चले इस शो ने अंकिता को हर दिल के अजीज बना दिया. और यही से उनके करियर से पीक पकड़ी. जिसके बाद उन्होंने कंगना रौनत की फिल्म मणिकर्णिका से अपना फिल्म डेब्यू किया, हालांकि उनकी फिल्मी करियर कुछ कमाल नहीं दिखा पाया.

ये भी पढ़ें- Tanishaa Mukherji: बीमार मां तनुजा अस्पताल में भर्ती, तनीषा मुखर्जी की हिम्मत की तारीफ करते दिखे फैंस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़