अनुराधा पौडवाल ने शुरू की राजनीतिक पारी, BJP में हुईं शामिल

Anuradha Paudwal Joins BJP: जानी-मानी गायिका अनुराधा पौडवाल ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर दी है. शनिवार को वह बीजेपी में शामिल हो गई हैं. अब उनके चाहने वाले उन्हें ढेरों शुभकमानाएं दे रहे हैं.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Mar 16, 2024, 02:04 PM IST
    • अनुराधा पौडवाल हुई BJP में शामिल
    • अनुराधा ने भी रखा राजनीति में कदम
अनुराधा पौडवाल ने शुरू की राजनीतिक पारी, BJP में हुईं शामिल

नई दिल्ली: मशहूर सिंगर अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) ने अपनी मधुर आवाज का जादू दुनियाभर के लोगों पर खूब चलाया. शोबिज की दुनिया में एक शानदार सफर तय करने के बाद अब अनुराधा पौडवाल राजनीति में अपनी पारी शुरू करने जा रही हैं. शनिवार को वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गई हैं. गायिका उस समय राजनीति में उतरी हैं जब देश में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं. वहीं, चुनाव आयोग शनिवार को ही लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान भी करने वाला है. 

अनुराधा पौडवाल को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

रिपोर्ट्स की माने तो अनुराधा पौडवाल को चुनावों में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. माना जा रहा है कि वह भारतीय जनता पार्टी का स्टार चुनाव भी कर सकती हैं. अनुराधा पौडवाल दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय पहुंचकर पार्टी में शामिल हुई हैं. अब अपनी इस नई पारी को लेकर सिंगर काफी उत्साहित नजर आ रही हैं.

90 के दशक में चला था जादू

अनुराधा पौडवाल किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. 90 के दशक में उन्होंने अपनी आवाज का ऐसा जादू लोगों पर चलाया कि हर ओर सिर्फ उन्हीं के गाने सुनने को मिलते रहते हैं.

ऐसे में अनुराधा को हर दिन करियर में एक नई सफलता हासिल हो रही थी. उन्होंने बॉलीवुड में अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत 1973 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन और जया प्रदा की फिल्म ‘अभिमान’ से की थी. इसके बाद उन्होंने 'दिल है कि मानता नहीं', 'आशिकी' और 'बेटा' जैसी फिल्मों के गाने भी अपनी आवाज से सजाए.

5 दशक का है करियर

अनुराधा पौडवाला फिल्म इंडस्ट्री में 5 दशक से लंबा वक्त बिता चुकी हैं. इस दौरान उन्होंने हिन्दी के अलावा कन्नड़, मराठी, संस्कृत, बंगाली, तमिल, तेलुगु, उड़िया, असमिया, पंजाबी, भोजपुरी, नेपाली और मैथिली सहित कई भाषों में करी 9000 से भी ज्यादा गाने गाए हैं. इसके अलावा अनुराधा के भजन को भी देशभर के लोगों का भरपूर प्यार मिला है. वह 1500 से भी ज्यादा भजन गा चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- Ayesha Khan Hospitalized: 'बिग बॉस 17' फेम आयशा खान हुईं अस्पताल में भर्ती, बोलीं, 'हम यहां...' 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़