Amitabh Bachchan NetWorth: मुंबई में 5 आलीशान बंगलों के मालिक हैं अमिताभ बच्चन, लग्जरी कारों का है शानदार कलेक्शन

अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को 80 साल के हो जाएंगे. बिग बी ने अपने करियर में कई शानदार और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. ये तो हम सभी जानते हैं कि अमिताभ लग्जरी लाइफस्टाइल जीना पसंद करते हैं. आइए जानते हैं अमिताभ बच्चन के नेटवर्थ के बारे में-

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 10, 2022, 06:09 PM IST
  • करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं अमिताभ
  • 80 साल के हो जाएंगे अमिताभ बच्चन
Amitabh Bachchan NetWorth: मुंबई में 5 आलीशान बंगलों के मालिक हैं अमिताभ बच्चन, लग्जरी कारों का है शानदार कलेक्शन

नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का शहंशाह कहा जाता है, जिन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में साल 1968 में रिलीज हुई फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से अपने एक्टिंग करियर शुरुआत की थी. अभिनेता 11 अक्तूबर को अपना 80वां जन्मदिन मनाने वाले हैं. उनके इस 80वें जन्मदिन के अवसर पर 8 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक ‘बच्चन बैक टू द बिगनिंग’ नाम का एक विशेष फिल्म समारोह आयोजित किया जा रहा है. यह फेस्टिवल 17 भारतीय शहरों के 22 सिनेमा हॉल में चलेगा. 

अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को 80 साल के हो जाएंगे

फिल्मों में आने से पहले अमिताभ कोलकाता में एक मैनेजिंग एजेंसी में एग्जीक्यूटिव के पद पर नौकरी किया करते थे, जहां उनको सैलरी के तौर पर 500 रुपए मिलते थे और बाद में ये सैलरी बढ़कर 800 रुपए हो गई थी. कभी मात्र 500 रुपये के वेतन पर काम करने वाले अमिताभ अपनी मेहतन के दम पर आज बेहद लग्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं.

यहां जानिए बिग बी के नेटवर्थ के बारे में

रिपोर्ट्स की माने तो आज अमिताभ 3500 करोड़ रुपए की नेटवर्थ के साथ सालाना करीब 60 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं. आइए जानते हैं अमिताभ बच्चन के नेटवर्थ के बारे में. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि बिग बी के मुंबई में पांच बंगले हैं. उनके 4 बंगलों के नाम जलसा, जनक, प्रतीक्षा, वत्स है. अमिताभ अपने परिवार के साथ मुंबई के जुहू इलाके में स्थित जलसा बंगले में रहते हैं.

अमिताभ के पास लग्जरी कारों का शानदार कलेक्शन

इस बंगले की कीमत लगभग 120 करोड़ रुपए बताई जाती है. रिपोर्ट्स की मानें तो उनके दूसरे बंगले ‘प्रतीक्षा’ की कीमत 160 करोड़ है.

इस घर में वह अपने पिता के साथ रहा करते थे. बिग बी के ‘जनक’ बंगले में उनका कार्यालय है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में उनका पैतृक आवास भी है. इतना ही नहीं, रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रांस में भी अमिताभ बच्चन की एक प्रॉपर्टी है.

260 करोड़ रुपए के प्राइवेट जेट के मालिक हैं अमिताभ

अमिताभ बच्चन के घर में लगी बुल पेंटिंग, जो उनकी दिवाली तस्वीरों में भव्य बैकड्रॉप का काम करती है. इस पेंटिंग को मंजीत बावा ने बनाया था. अमिताभ के जलसा के लिविंग रूम में लटकी उनकी इस पेंटिंग की कीमत 4 करोड़ रुपए है.

बिग बी के पास लग्जरी ब्रांड्स की कुल 11 कारें हैं, जिनमें लेक्सस, रॉल्स रॉयल फैंटम, 2 बीएमडब्ल्यू, 3 मर्सडीज शामिल हैं. बता दें कि अमिताभ बच्चन भारत की उन चंद हस्तियों में शामिल हैं, जिनके पास एक प्राइवेट जेट भी है. बिग बी अपने इस जेट में ही यात्रा करना पसंद करते हैं.

ये भी पढे़ं- कैमरे में कैद हुआ मौनी रॉय का सिजलिंग लुक, फैंस पर चलाया हुस्न का जादू

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़