'मैं इंडियन नहीं' इजरायली फिल्ममेकर ने बेखौफ होकर कसा तंज, राष्ट्रगान पर भी कर चुके हैं टिप्पणी!

Nadav Lapid controversial statement: प्रसिद्ध इजरायली फिल्ममेकर नदव लैपिड ने भारत में आकर कोहराम मचा दिया है. पहले उन्होंने कश्मीर फाइल्स पर तंज कसा फिर देश पर और देश से जुड़ी धरोहरों पर. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 30, 2022, 03:05 PM IST
  • इजरायली फिल्ममेकर ने फिर एक बार दिया बयान
  • विवादों से लगातार भारत में बने चर्चा का टॉपिक
'मैं इंडियन नहीं' इजरायली फिल्ममेकर ने बेखौफ होकर कसा तंज, राष्ट्रगान पर भी कर चुके हैं टिप्पणी!

नई दिल्ली: इजरायली फिल्ममेकर IFFI के जूरी हेड नदव लैपिड के बयान ने सबको तब चौंकाया जब उन्होंने 'कश्मीर फाइल्स' को ने केवल अश्लील बताया बल्कि प्रोपेगेंडा स्थापित करने वाली फिल्म बताया है. ऐसे में भड़के लोगों ने फिल्ममेकर पर काफी तंज कसा है. पूरी कंट्रोवर्सी पर अब एक बार फिर नदव लैपिड का रिएक्शन आ गया है.

अपने बयान पर कायम

हाल ही में अपने एक और इंटरव्यू में नदव लैपिड ने कहा कि वो 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर दिए गए अपने बयान पर अभी भी कायम है. ऐसे में एक मीडिया हाउस को दिए गए एक बयान में कहते हैं कि मैंने वो सब कहा जो मुझे कहना था. 'मैं इंडियन नहीं हूं. इन सब विषयों पर बात करते हुए मैं असहज महसूस नहीं करता. मैंने वो किया जो मुझे करना चाहिए था.'

कौन हैं इजरायली फिल्ममेकर

इजरायली स्क्रीन राइटर और फिल्ममेकर नदव लैपिड अक्सर विवादों से घिरे रहते हैं. अपने करियर में उन्होंने 'पुलिसमैन', 'द किंडरगार्टेन टीचर' और 'सिनोनिम्स' जैसी कई फिल्में बनाई हैं. इससे पहले भारतीय राष्ट्र गान पर भी कर चुके हैं कमेंट.

राष्ट्रगान पर कमेंट कर चुके हैं

एंटरटेनमेंट सोसायटी ऑफ गोवा के फ्लैगशिप पब्लिकेशन को फिल्ममेकर ने एक इंटरव्यू दिया. ऐसे में कहते हैं कि IFFI में भारत राष्ट्रगान के बारे में कमेंट किया था. कहते हैं कि मैं देशभक्ति की पूरी तरह से प्रशंसा करता हूं लेकिन एक इंटरनेशनल प्रोग्राम में एक आर्टिस्ट के लिए ये एक बेहद निराशा से भरा एक्सपीरिएंस रहा.

ये भी पढ़ें: शोएब मलिक के साथ अफेयर पर पाक एक्ट्रेस ने खोला राज, सानिया मिर्जा को लेकर कही बड़ी बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़