Kangana Ranaut: नीना गुप्ता के बयान पर बोलीं कंगना रनौत, फेमिनिज्म पर कही ऐसी बात

Kangana Ranaut: बॉलीवुड में आए दिन कोई न कोई एक्टर अपने स्टेटमेंट को लेकर लाइमलाइट बना रहता है वो चाहे कोई एक्टर हो या एक्ट्रेस. हाल ही में नीना गुप्ता ने एक इंटरव्यू में फेमिनिज्म पर कुछ बातें कही थीं जिसपर कंगना रनौत ने भी अपना रिएक्शन दे दिया है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2023, 01:09 PM IST
    • नीना गुप्ता का विवादित बयान हो रहा वायरल
    • नीना के बयान पर कंगना रनौत ने कही ये बात
Kangana Ranaut: नीना गुप्ता के बयान पर बोलीं कंगना रनौत, फेमिनिज्म पर कही ऐसी बात

नई दिल्ली: Kangana Ranaut: बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता के फेमिनिज्म पर दिए स्टेटमेंट पर कंगना रनौत ने भी अपना रिएक्शन दे कर कही बातें फैंस के साथ शेयर की है. नीना के स्टेटमेंट के बाद अब कंगना का रिएक्शन भी सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है. 

क्या था नीना गुप्ता का वायरल स्टेटमेंट? 

नीना गुप्ता ने हाल ही में फेमिनिज्म पर अपनी राय रखी थी. नीना गु्प्ता का कहना था कि पुरुष और महिला कभी एक समान नहीं हो सकते हैं. इसलिए एक्ट्रेस ने फेमिनिज्म और उससे जुड़े मु्द्दों को फालतू बताया था. नीना के दिए बयान के बाद सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा हो गया था. ट्रोलर्स ने उन्हें इस तरह के बयान देने के लिए जमकर ट्रोल करना शुरू कर दिया था. दर्शकों को नीना का ये बयान पसंद नहीं आया था क्यूंकि कई लोगों का मानना है कि औरतें मर्दों से किसी भी मामले में कम नहीं हैं. हालांकि नीना गुप्ता ने अपना बयान किस बेस पर दिया था इसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ है. इस बीच नीना गुप्ता के वायरल बयान पर बॉलीवुड की धाकड़ गर्ल कंगना रनौत ने अपना रिएक्शन दे दिया है.

नीना गुप्ता के बयान पर क्या बोलीं कंगना रनौत? 

नीना गुप्ता के लगातार ट्रोल होने के बाद अब कंगना एक्ट्रेस के सपोर्ट में सामने आई हैं. कंगना ने सोशल मीडिया पर नीना के स्टेटमेंट को सपोर्ट करते हुए लम्बी-चौड़ी स्टोरी लिखी जिसके बाद से उनका बयान लाइमलाइट में आ गया है. कंगना रणौत ने अपनी इंस्टाग्राम पर स्टोरी पर नीना गुप्ता का समर्थन में लिखा, 'मुझे नहीं पता कि नीना जी ने जो कहा उस पर इतनी तीखी प्रतिक्रिया क्यों हो रही है. पुरुष और महिला कभी एक जैसे नहीं हो सकते, वह हर स्तर पर स्पष्ट रूप से एक दुसरे से अलग हैं, क्या वह समान हैं? स्त्री और पुरुष को भूल जाइए, यहां पर कोई भी समान नहीं है, हममें से हर व्यक्ति विकास के एक अलग लेवल पर है. इसलिए हमारे पास भगवान, गुरु, वरिष्ठ, माता-पिता या यहां तक कि बॉस भी हैं. कुछ के पास ज्यादा अनुभव है या कुछ सही में ज्यादा विकसित हैं, लेकिन हम किसी भी स्तर पर समान नहीं हैं.' 

नीना के सपोर्ट में कही बात 

कंगना रनौत ने आगे कहा, 'क्या हमें एक आदमी की जरूरत है? बेशक हां, जिस तरह एक पुरुष को एक स्त्री की आवश्यकता होती है, मेरी मां का जीवन बहुत दुखदायी होता अगर उन्हें मेरे पिता के बिना अकेले रहना पड़ता, लेकिन मेरे पिता का उनके बिना कोई जीवन नहीं होता, मुझे नहीं पता कि इस बात में इतना शर्मनाक क्या है! क्या पुरुषों का जीवन भी औरतों के जैसा है? नहीं, जाहिर है कि उन्हें महीने के सातों दिन खून नहीं बहता है और उनमें दिव्य स्त्री ऊर्जा नहीं बहती है जिसके लिए हर कोई प्यासा है, वे इसे चुराना, नियंत्रित करना या दबाना चाहते हैं, लड़के हर जगह असुरक्षित नहीं हैं, यहां तक कि अपने घरों या खुली सड़कों पर भी, महिलाओं के मुकाबले लड़के सुरक्षित हैं. लड़कियों के लिए यह आसान नहीं है, खासकर युवा महिलाओं के लिए, तो प्लीज ये दिखावा बंद कीजिए.'

क्या होता है फेमिनिज्म? 

फेमिनिज्म के बारे में सभी ने सुना होगा पर बहुत कम लोग होंगे जो इसका असल मतलब जानते होंगे. दरअसल, फेमिनिज्म का मतलब है कि किसी भी जाति के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए. उन्हें बराबर का व्यवहार मिलना चाहिए. यह स्त्री-पुरुष की समानता के विचारों पर आधारित है. किसी भी विचारधारा के अपने  वैल्यूज होते हैं, जिनकी मदद से हम उस विचारधारा को अच्छी तरह समझ सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Animal Movie LEAKED Online: रिलीज होते ही रणबीर कपूर की एनिमल हुई लीक, क्या बॉक्स ऑफिस पर उठाना पड़ेगा नुकसान?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़