Kantara: केरल के मशहूर बैंड ने मेकर्स पर लगाया गाना चोरी करने का आरोप, दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

ऋषभ शेट्टी की कन्नड़ एक्शन ड्रामा फिल्म 'कांतारा' मुश्किल में पड़ते दिखाई दे रही है. दरअसल, फिल्म पर केरल के लोकप्रिय बैंड थैक्कूड़ाम ब्रिज द्वारा साहित्यिक चोरी का आरोप लगाया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 25, 2022, 07:45 PM IST
  • मुश्किल में फंसी फिल्म 'कांतारा'
  • मेकर्स को मिली एक्शन की धमकी
Kantara: केरल के मशहूर बैंड ने मेकर्स पर लगाया गाना चोरी करने का आरोप, दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

नई दिल्ली: साउथ सिनेमा की मिनी बजट फिल्म 'कांतारा' बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. फिल्म की कमाई रोजाना बढ़ रही है. फिल्म निर्माता-अभिनेता रिषभ शेट्टी की सुपरहिट फिल्म 'कांतारा' ने भारत में 170 करोड़ रुपये और विदेशों में 18 करोड़ रुपये कमाए हैं. दोनों मिलाकर फिल्म ने अबतक 188 करोड़ रुपये की कमाई की है. इसी के साथ ये 'कांतारा' कन्नड़ की दूसरी बड़ी फिल्म बन गई है. हालांकि इन सभी के बीच फिल्म विवादों में फंस गई है. 

मुश्किल में फंसी 'कांतारा'

दरअसल, फिल्म पर केरल के मशहूर बैंड थैक्कूड़ाम ब्रिज ने गाना चोरी करने का आरोप लगाया गया है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Thaikkudam Bridge (@thaikkudambridge)

इतना ही नहीं भारतीय संगीत कंपनी ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर कर फिल्म निर्माता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. बैंड ने बताया कि 'कांतारा' का गाना 'वराह रूपम' उनके गीत 'नवरसम' की तरह ही है.

थैक्कूड़ाम ब्रिज शेयर किया पोस्ट

पोस्ट शेयर कर थैक्कूड़ाम ब्रिज ने लिखा, 'हम चाहते हैं कि हमारे श्रोताओं को पता चले कि थैक्कूड़ाम ब्रिज किसी भी तरह से "कांतारा" से संबद्ध नहीं है. हमारे आईपी नवररम और वराह रूपम के ऑडियो के बीच कई समानताएं हैं. कांतारा के निर्माताओं ने कॉपीराइट कानून का उल्लंघन किया है. कांतारा का गाना हमारे गीत से प्रेरित नहीं बल्कि उसकी कॉपी है. इसलिए हम इसके लिए जिम्मेदार रचनात्मक टीम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करेंगे'.

वायरल हुआ पोस्ट

थैक्कूड़ाम ब्रिज ने आगे लिखा, 'कंटेंट का इस्तेमाल करने के लिए न ही हमसे कोई राइट्स नहीं खरीदे गए हैं और न ही परमिशन ली गई है और फिल्म की क्रिएटिव टीम द्वारा इस गाने को मूल गाने के रूप में प्रचारित किया है. साथ ही हम अपने साथी कलाकारों से संगीत को सुरक्षित रखने के लिए अपनी आवाज उठाने का आग्रह करते हैं.' उनका ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

14 अक्टूबर को रिलीज हुई थी फिल्म

बता दें कि 'कांतारा' यश-स्टारर 'केजीएफ' को पछाड़कर दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्म बन गई है. दिवाली वीकेंड की वजह से फिल्म के कलेक्शंस में इजाफा हुआ है. फिल्म का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 170 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है. बात करें 'कांतारा' की तो ये फिल्म 14 अक्टूबर को हिंदी भाषा में भी रिलीज की गई थी. इसके बाद तमिल और तेलुगू में भी इस फिल्म ने 15 अक्टूबर को सिनेमाघरों में दस्तक दी.

ये भी पढे़ं- Anupama Upcoming Twist: वनराज को अधिक का सच बताएगी बरखा, शो में आएगा ये ट्विस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़