Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Collection Day 1: पहले दिन सलमान की फिल्म का हुआ ये हाल, जानिए कैसी रही कमाई

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Collection Day 1: सलमान खान की फिल्म ईद पर रिलीज हुई तो हुई, लेकिन ये वो कमाल नहीं दिखा पाई जो हर बार ईद पर सलमान की फिल्मों का होता है. आइए ऐसे में जानते हैं फिल्म की कमाई.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Apr 22, 2023, 02:02 PM IST
  • धीमी हुई फिल्म की शुरुआत
  • सलमान को नहीं मिला प्यार
Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Collection Day 1: पहले दिन सलमान की फिल्म का हुआ ये हाल, जानिए कैसी रही कमाई

नई दिल्ली: Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Box Office Collection Day 1: सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) ने ईद के खास मौके पर अपने चाहने वालों को ईदी देते हुए 'किसी का भाई किसी की जान' 21 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज कर दी. फिल्म को मिला-जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है. अब फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन भी सामने आ गया है. चलिए जानते है सलमान की फिल्म ने पहले दिन कितना कारोबार किया.

साउथ का भी KKBKKJ को नहीं मिला फायदा

सलमान की इस फिल्म से दर्शकों को काफी उम्मीदें थीं. माना जा रहा था कि भारी तादात में लोग इस फिल्म को देखने के लिए पहुंचेंगे. हालांकि, थिएटर्स के भीतर का माहौल कई जगह पर उम्मीद से बिल्कुल विपरीत रहा. फिल्म में साउथ का तड़का भी भरपूर लगाया गया है, लेकिन इसका कोई खास फायदा नहीं मिल पाया है.

पहले दिन सिर्फ इतना ही कारोबार कर पाई Salman Khan की KKBKKJ 

फिल्म समीक्षक और बिजनेस विशेषज्ञ तरण आदर्श ने 'किसी का भाई किसी की जान' के पहले दिन के कारोबार के बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया है.

उनके अनुसार, फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस में ओपनिंग डे पर 15.81 करोड़ रुपये का कारोबार किया है.

ईद पर हुई सलमान खान की फिल्मों के आंकड़ें

ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की ये दूसरी फिल्म ऐसी है जिसकी कमाई पहले दिन 20 करोड़ पर भी नहीं पहुंच पाई. इससे पहले 2010 में उनकी 'दबंग' भी ईद पर ही रिलीज हुई थी, जिसने सिर्फ 14.50 करोड़ रुपये ही कमाए थे.

2010- दबंग 14.50 करोड़ रुपये
2011- बॉडीगार्ड 21.60 करोड़ रुपये
2012- एक था टाइगर 32.93 करोड़ रुपये
2014- किक 26.40 करोड़ रुपये
2015- बजरंगी भाईजान 27.25 करोड़ रुपये
2016- सुल्तान 36.54 करोड़ रुपये
2017- ट्यूबलाइट 21.15 करोड़ रुपये
2018- रेस 3 29.17 करोड़ रुपये
2019- भारत 42.30 करोड़ रुपये
2023- किसी का भाई किसी की जान 15.81 करोड़ रुपये

इसके बाद से सुपरस्टार ने लगातार ईद पर धमाल मचाया है. उनकी हर फिल्म को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला, लेकिन इस बार भाईजान का जादू दर्शकों पर नहीं चल पाया.

दुनियाभर में 5700 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई फिल्म

गौरतलब है कि 'किसी का भाई किसी की जान' भारत में 4500 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई हैं और हर दिन इसके करीब 16,000 शोज दिखाए जा रहे हैं. इसे 100 से ज्यादा देशों में 1200 स्क्रीन्स मिलीं. दुनियाभर में यह फिल्म 5700 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है. ऐसे में फिल्म की पहले दिन की ये कमाई काफी निराश करने वाली है. हालांकि, उम्मीद है कि फिल्म को ईद और वीकेंड का कुछ फायदा मिलेगा. 

फिल्म में लगा मशहूर हस्तियों का तांता

फरहाद सामजी के निर्देशन में बनी 'किसी का भाई किसी की जान' में पहली बार सलमान खान के साथ साउथ एक्ट्रेस पूजा हेगड़े को रोमांस करते देखा जा रहा है. इसी फिल्म से शहनाज गिल और पलक तिवारी से बॉलीवुड में डेब्यू किया है. इनके अलावा इसमें साउथ सुपरस्टार वेंकटेश, भूमिका चावला, जगपति बाबू, राघव जुयाल, सिद्धार्थ निगम और जस्सी गिल जैसे सितारे भी अहम किरदारों में नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Adipurush Motion Poster: श्रीराम के जयकारे के साथ दिखा प्रभास का नया अंदाज, जबरदस्त है वीडियो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़