राजघराने से है मुनमुन सेन का ताल्लुक, पहली फिल्म में बोल्ड सीन देकर मचा दिया था हंगामा

Moon Moon Sen Bday: हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा मुनमुन सेन ने बॉलीवुड फिल्मों के अलावा कई और भाषाओं की फिल्मों में काम किया है. 80 के दशक में वह अपने बोल्ड अंदाज के लिए काफी फेमस थी. एक्ट्रेस का फिल्मी करियर शादी के बाद के शुरू हुआ था.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Mar 28, 2023, 02:36 PM IST
  • 69वां जन्मदिन मना रही हैं मुन मुन सेन
  • पहली फिल्म में एक्ट्रेस ने बिकनी पहन मचा दी थी सनसनी
राजघराने से है मुनमुन सेन का ताल्लुक, पहली फिल्म में बोल्ड सीन देकर मचा दिया था हंगामा

नई दिल्ली: Moon Moon Sen Bday: आज भले ही वक्त बदल गया हो, लेकिन एक समय था जब बॉलीवुड में ज्यादातर एक्ट्रेस का करियर शादी के बाद खत्म हो जाता है. लेकिन मुन मुन सेन एक ऐसी अदाकारा हैं, जिसका फिल्मी करियर शादी के बाद ही शुरू हुआ. एक्ट्रेस ने डेब्यू फिल्म से ही लोगों को अपना बना लिया. मुन मुन आज यानी 28 मार्च को अपना जन्मदिन मना रही हैं. तृणमूल कांग्रेस से सांसद रह चुकीं एक्ट्रेस के बारे कुछ रोचक बातें बताते हैं.

रईस परिवार में हुईं पैदा

अभिनेत्री मुनमुन सेन का जन्म 28 मार्च 1954 में कोलकाता के रईस परिवार में हुआ था. एक्ट्रेस के पिता का नाम दीबानाथ सेन और मां बंगाल की जानी-मानी अभिनेत्री सुचित्रा सेन थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुनमुन के दादाजी त्रिपुरा की सरकार में मंत्री थे. इसके चलते मुनमुन की पढ़ाई शिलांग, कलकत्ता और लंदन में हुई. बचपन से ही मुनमुन अपनी मां के काम की तरफ आकर्षित होने लगी थी. उन्होंने भी मां की तरह अपना करियर फिल्मी दुनिया में बनाने के बारे में सोच लिया था.

राजघराने की बनीं बहू

साल 1978 में मुनमुन की शादी राजघराने के बेटे भरत देव वर्मा से हो गई. जिनसे दो बेटियां राइमा सेन और रिया सेन हैं. बता दें कि मुनमुन की सास इला देवी कूचबिहार की राजकुमारी इंदिरा राजे की बेटी और जयपुर की महारानी गायत्री देवी की बड़ी बहन थीं.

शादी के बाद मुनमुन ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा. 

ऐसा शुरू हुआ फिल्मी करियर

मुनमुन ने करियर की शुरुआत साल 1984 में फिल्म ‘अंदर बाहर’ से की थी. ये फिल्म असफल रही, लेकिन मुनमुन की एक्टिंग ने सबका दिल जीत लिया. इस फिल्म में अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ लीड रोल में थे. मुनमुन की ये पहली फिल्म थी और इसी में उन्होंने बोल्ड अंदाज दिखाया, जिसे लेकर खूब हंगामा हुआ था. इतना ही नहीं वह कई मैगजीन्स के कवर पर बिकिनी में दिखाई दी . 80 के दशक में एक्ट्रेस बोल्ड अभिनेत्री की लिस्ट में शुमार थी. मुनमुन ने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ बंगाली, तेलुगू, मराठी, मलयालम, तमिल, कन्नड़ समेत और भी भाषाओं की फिल्मों में काम किया है.

ये भी पढ़ें- 48 साल की उम्र में भी अक्षय खन्न हैं सिंगल, कपूर खानदान की सुपरस्टार से होते-होते रह गई थी शादी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़