Rishi Kapoor Birthday: एक अंगूठी ने राजेश खन्ना-ऋषि कपूर बीच ला दी थी दरार, 'खुल्लम-खुल्ला' में शेयर किया किस्सा

Rishi Kapoor Birthday: हिंदी सिनेमा के दिग्गज दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर की आज 71वीं बर्थ एनीवर्सरी है. ऋषि कपूर के जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनकहे किस्से बताते हैं...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 4, 2023, 10:12 AM IST
  • डिंपल कपाड़िया को पसंद करते थे ऋषि कपूर
  • राजेश खन्ना से रिश्ते हो गए थे खराब
Rishi Kapoor Birthday: एक अंगूठी ने राजेश खन्ना-ऋषि कपूर बीच ला दी थी दरार, 'खुल्लम-खुल्ला' में शेयर किया किस्सा

नई दिल्ली:Rishi Kapoor Birthday: ऋषि कपूर अपनी बेहतरीन अदाकारी, लुक्स के साथ-साथ गुस्सैल मिजाज के लिए जाने जाते थे. आज वह भले ही हमारे बीच न हो, लेकिन दर्शकों के दिलों में हमेशा राज करते रहेंगे. 4 सितंबर 1952 को राज कपूर के घर जन्में ऋषि कपूर बेहद खुशमिजाज और जिंदादिल इंसान थे. फिल्मों के साथ-साथ एक्टर की पर्सनल लाइफ भी खूब चर्चा में रही है. एक्टर संग राजेश खन्ना के अनबन के किस्से भी काफी मशहूर हैं.

राजेश खन्ना से नफरत करते थे ऋषि कपूर

ऋषि कपूर ने अपनी ऑटो बायोग्राफी खुल्लम खुल्ला में अपनी लाइफ से जुड़े कई बड़े खुलासे किए हैं. जिसमें उन्होंने अपने और राजेश खन्ना के रिश्तों का भी जिक्र किया है. एक्टर ने बताया कि वह राजेश खन्ना को पसंद नहीं करते थे. जिसकी वजह थीं डिपंल कपाड़िया. ऋषि का मानना था कि राजेश खन्ना ने उनकी हीरोइन उनसे छीन ली थी. 

जब राजेश खन्ना ने समुंदर में फिकवाई अंगूठी

ऋषि कपूर ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वह और डिंपल बॉबी की शूटिंग कर रहे थे. तब ऋषि यास्मिन नाम की लड़की को डेट कर रहे थे. यास्मिन ने उन्हें एक रिंग थी, जिसे शूटिंग के वक्त डिंपल ने उनसे ले ली और खुद पहनने लगी थीं. तभी कुछ दिन बाद डिंपल और राजेश खन्ना की शादी पक्की हो गई थी और राजेश खन्ना ने डिंपल से उस रिंग को समुद्र में फिकवा दिया था. ये बात ऋषि कपूर को जरा भी पसंद नहीं आई थी.

राजेश खन्ना की इस हरकत पर चिढ़ गए थे ऋषि

ऋषि कपूर ने एक इंटरव्यू में इस किस्से को शेयर कर कहा था कि अंगूठी बहुत महंगी नहीं थी. लेकिन मेरे लिए बहुत खास थी. ये भी एक कारण थी कि मैं राजेश खन्ना को पसंद नहीं करता था. उन्होंने मुझसे मेरी अंगूठी, मेरी हिरोइन सब छीना था. इस लिए हमारे बीच काफी मतभेद थे. मैं उन्हें पसंद नहीं करता था.

ये भी पढ़ें- इस एक्टर के कहने पर Shakti Kapoor ने बदला था अपना नाम, 700 से ज्यादा फिल्मों में काम कर बनाया रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़