शाहरुख खान की 'जवान' रचेगी इतिहास, मेकर्स खेलने जा रहे हैं ये बड़ा दांव!

Jawan: शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' को लेकर एक अलग ही बज बना हुआ है. फिल्म के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में अब 'जवान' से जुड़ी ऐसी खबर आई है कि सभी के होश उड़ गए हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Aug 26, 2023, 04:34 PM IST
  • शाहरुख खान की 'जवान' दिखाएगी दम
  • दुनिया की सबसे बड़ी स्क्रीन पर होगी रिलीज
शाहरुख खान की 'जवान' रचेगी इतिहास, मेकर्स खेलने जा रहे हैं ये बड़ा दांव!

नई दिल्ली: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) 'पठान' (Pathan) के इस साल इंडस्ट्री में धमाकेदार वापसी कर चुके हैं. अब हर एक नजर उनकी अपकमिंग फिल्म 'जवान' (Jawan) पर टिकी हुई हैं. इस फिल्म को लेकर अभी से लगातार कई खबरें सामने आने लगी हैं. ऐसे में फैंस की एक्साइटमेंट भी बढ़ती जा रही है. अब फिल्म को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आने लगी है, जिसने फैंस की उत्सुकता को भी दोगुना कर दिया है.

मेकर्स खेलेंगे बड़ा दांव

दरअसल, हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेकर्स 'जवान' को हिट बनाने के लिए अब एक बड़ा दांव खेलने जा रहे है. खबर है कि किंग खान की 'जवान' को जर्मनी के लिओनबर्ग की आईमैक्स स्क्रीन पर रिलीज किया जाने वाला है. यह स्क्रीन 125 फीट चौड़ी और 72 फीट लंबी है. इसे दुनिया की सबसे बड़ी स्क्रीन माना गया है.

पहली भारतीय फिल्म बनेगी 'जवान'

इस स्क्रीन को 6 दिसंबर, 2022 को इंस्टॉल किया गया था. इसका निर्माण कार्य 2020 में ही शुरू हो चुका था, लेकिन पूरा 2022 तक हुआ. इस स्क्रीन को ट्रंपलास्ट नाम दिया गया है. इसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है. रिपोर्ट्स की माने तो शाहरुख खान की 'जवान' इस स्क्रीन पर रिलीज होने वाली पहली भारतीय फिल्म होगी.

पहली बार नयनतारा के साथ दिखेंगे शाहरुख

गौरतलब है कि एटली के निर्देशन में बनने वाली 'जवान' को पैन इंडिया फिल्म बनाया जा रहा है. इस फिल्म में शाहरुख पहली बार एटली और तमिल फिल्मों की फीमेल सुपरस्टार नयनतारा के साथ काम करने जा रहे हैं. यह पहला मौका है जब नयनतारा किसी बॉलीवुड फिल्म में नजर आने वाली है. ऐसे ही कारणों से 'जवान' के लिए दर्शकों में अभी से एक अलग ही क्रेज देखने को मिल रहा है. यह फिल्म 7 सितंबर को रिलीज होने वाली है.

ये भी पढ़ें- VIDEO: इस एक्ट्रेस ने दी सनी देओल को टक्कर, एक हाथ से ही उखाड़ फेंका हैंडपंप  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़