Deepfake Video की लगातार शिकार हो रहीं एक्ट्रेसेस पर Sunny Leone ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- 'सेलेब्स नहीं बरत रहे सावधानी'

Sunny Leone On Deepfake: डीपफेक वीडियो इन दिनों काफी वायरल हो रहे हैं. आए दिन कोई न कोई एक्ट्रेस का वीडियो और फोटो मॉर्फ कर के वायरल हो जाता है. अब इस मुद्दे पर फेमस एक्ट्रेस सनी लियोन ने अपना रिएक्शन दे दिया है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 12, 2024, 03:59 PM IST
    • लगातार एक्ट्रेस हो रहीं फेक वीडियो का शिकार
    • सनी लियोन ने डीपफेक वीडियो पर तोड़ी चुप्पी
Deepfake Video की लगातार शिकार हो रहीं एक्ट्रेसेस पर Sunny Leone ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- 'सेलेब्स नहीं बरत रहे सावधानी'

नई दिल्ली: Sunny Leone On Deepfake: इन दिनों दीपफेक वीडियो का एक ट्रेंड बन गया है. आए दिन कोई न कोई स्लेबस इसका शिकार होता नजर आ जाता है. साउथ की एक्ट्रेस रश्मिका मंदना हाल ही में इसका शिकार हुई थी. ये खबर सोशल मीडिया से लेकर आम जनता तक के बीच खूब चर्चा में रही थी. अब इस पर सनी लियोन ने अपनी राय रखकर इससे बचने के बारे में बात की है. 

डीपफेक को लेकर सनी लियोनी ने खुलकर की बात

डीपफेक की समस्या का सामना सिनेमाजगत के कई कलाकार हो चुके हैं. बीते समय में 'एनिमल' एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना और आलिया भट्ट इसका शिकार हुई थीं. अपने बेबाक अंदाज के लिए फेमस सनी लियोन ने मीडिया के साथ इंटरव्यू में टीवी एक्ट्रेस अनुष्का सेन की फेक फोटो पर अपनी राय रखी. एक्ट्रेस ने कहा, "सही मायनों में कहूं तो मैं भी इसका शिकार बनी हूं, लेकिन मैं इससे प्रभावित नहीं होती हूं और न ही ज्यादा गंभीर तरीके से लेती हूं. एक लड़की के तौर पर इसमें उनकी कोई गलती नहीं होती है और कोई लड़की इसे सीरियस लेती है तो उसे साइबर सेल जैसी जगह पर इसके लिए रिपोर्ट दर्ज करानी चाहिए. डीपफेक कोई नहीं समस्या नहीं है. काफी समय से लोग तकनीकि का गलत इस्तेमाल करते आ रहे हैं."

सेलेब्स को बरतनी चाहिए सावधानी

डीपफेक पर अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए 'जिस्म 2' एक्ट्रेस ने कहा, "खुलकर कहूं तो इस मामले पर सेलेब्स सावधानी नहीं बरत रहे हैं. इन मामले पर तुरंत आवाज उठानी चाहिए, जिस तरह से हमने बीते साल कुछ मामलों में देखा. ये सब उन गलत सोच वाले व्यक्तियों की सोच पर निर्भर करता है, जो इस तरह के फोटो और वीडियो को बना रहे हैं. एआई को लेकर हर कोई अलग-अलग तरीके के प्रयोग करने की सोच रहा है." इस तरह से सनी लियोनी ने इस गंभीर समस्या पर अपनी राय रखी है.

ये भी पढ़ें- Laal Peeli Akhiyaan song out: इस गाने की याद दिला रहा शाहिद कपूर का नया गाना? कृति सेनन संग मचा रहे धमाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़