IFFI 2022: 'द कश्मीर फाइल्स' से लेकर 'RRR' तक, फिल्म महोत्सव के लिए इन 45 फिल्मों का हुआ चयन

एएनआई की तरफ से शनिवार को एक ट्वीट के जरिए भारतीय इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल महोत्सव को लेकर अपडेट दिया गया है. बता दें कि अगले महीने 20 नवंबर से लेकर 28 नवंबर तक यानी 8 दिनों तक 53वां आईएफएफआई समारोह जारी रहेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 22, 2022, 09:17 PM IST
  • 53वें IFFI में रहेगी 'द कश्मीर फाइल्स' की धूम
  • इन फिल्मों की भी होगी स्क्रीनिंग, यहां देखें लिस्ट
IFFI 2022: 'द कश्मीर फाइल्स' से लेकर 'RRR' तक, फिल्म महोत्सव के लिए इन 45 फिल्मों का हुआ चयन

नई दिल्ली: भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के प्रमुख घटक इंडियन पैनोरमा ने शनिवार को 25 फीचर फिल्मों और 20 गैर फीचर फिल्मों के चयन की घोषणा की, जिन्हें गोवा में 20-28 नवंबर 2022 तक आयोजित होने वाले 53वें आईएफएफआई में प्रदर्शित किया जाएगा. सिनेमा की फीचर फिल्मों में द कश्मीर फाइल्स, आरआरआर (तेलुगु), टॉनिक (बंगाली), अखंड (तेलुगु) और धर्मवीरा .. मुक्कम पोस्ट ठाणे (मराठी) जैसी फिल्में शामिल हैं.

शुरू होगा 53वां आईएफएफआई समारोह

एएनआई की तरफ से शनिवार को एक ट्वीट के जरिए भारतीय इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल महोत्सव को लेकर अपडेट दिया गया है. बता दें कि अगले महीने 20 नवंबर से लेकर 28 नवंबर तक यानी 8 दिनों तक 53वां आईएफएफआई समारोह जारी रहेगा. इस दौरान भारतीय सिनेमा की 25 फीचर और 20 गैर फीचर फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी. इस फेस्टिवल की शुरुआत मशहूर डायरेक्टर दिव्या कोवासजी की  नॉन फीचर फिल्म द शो मस्ट गो ऑन (अंग्रेजी) की स्क्रीनिंग से की जाएगी. 

शामिल हुआ हिंदी की कश्मीर फाइल्स का नाम

इतना ही नहीं एएनआई के इस ट्वीट के साथ इस समारोह में दिखाई जानी वाली फिल्मों की सूची को पेश किया गया है. बता दें कि 53वें आईएफएफआई के लिए 354 फिल्मों ने क्वालीफाई किया था, जिसमें से 25 फीचर फिल्मों का सेलेक्शन किया गया है. साल 2022 में साउथ सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर एस एस राजामौली की फिल्म ट्रिपल आर (RRR) और डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स ने कामयाबी की नई मिसाल कायम की है. 

53वें आईएफएफआई में होगी RRR और द कश्मीर फाइल्स की स्क्रीनिंग

भारतीय पैनोरमा का चयन भारत भर के सिनेमा जगत की प्रख्यात हस्तियों द्वारा किया जाता है, जिसमें फीचर फिल्मों के लिए कुल 12 जूरी सदस्य और संबंधित अध्यक्षों के नेतृत्व में गैर-फीचर फिल्मों के लिए छह जूरी सदस्य शामिल होते हैं. अपनी व्यक्तिगत विशेषज्ञता का प्रयोग करते हुए, प्रख्यात जूरी पैनल आम सहमति में समान रूप से योगदान करते हैं जिससे संबंधित श्रेणियों की भारतीय पैनोरमा फिल्मों का चयन होता है.

ये भी पढे़ं- Naane Varuvean: अब OTT पर दस्तक देगी धनुष की 'नाने वरुवेन', फैंस हुए सुपर एक्साइटिड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़