'आजादी के दूसरे दिन ही बन जाना चाहिए था प्रभु श्री राम का मंदिर', कर्नाटक में PM मोदी ने जमकर साधा कांग्रेस पर निशाना

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा-मेरे और आपके पूर्वजों ने अयोध्या में प्रभु श्रीराम के लिए 500 साल तक लड़ाई लड़ी. ये छोटा वक्त नहीं है. लाखों लोग मौत के घाट उतार दिए गए. देश आजाद होने के दूसरे ही दिन प्रभु श्रीराम का मंदिर बनाने का निर्णय होना चाहिए था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 28, 2024, 05:27 PM IST
  • पीएम मोदी ने कर्नाटक में साधा निशाना.
  • कर्नाटक में अयोध्या के राम मंदिर का जिक्र.
'आजादी के दूसरे दिन ही बन जाना चाहिए था प्रभु श्री राम का मंदिर', कर्नाटक में PM मोदी ने जमकर साधा कांग्रेस पर निशाना

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव में दो चरणों की वोटिंग संपन्न हो चुकी है और इस बीच सत्ता पक्ष और विपक्ष के एक दूसरे पर राजनीतिक प्रहार तेज होते जा रहे हैं. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने अयोध्या के राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि इसका निर्माण आजादी के बाद दूसरे दिन से ही शुरू हो जाना चाहिए था. 

कहा- 500 साल तक चली अयोध्या की लड़ाई
उन्होंने कहा-मेरे और आपके पूर्वजों ने अयोध्या में प्रभु श्रीराम के लिए 500 साल तक लड़ाई लड़ी. ये छोटा वक्त नहीं है. लाखों लोग मौत के घाट उतार दिए गए. देश आजाद होने के दूसरे ही दिन प्रभु श्रीराम का मंदिर बनाने का निर्णय होना चाहिए था. लेकिन ऐसा नहीं किया. ऐसा काम करने के लिए 56 इंच का सीना लगता है. तब, जाकर 500 साल का सपना, 500 साल का इंतजार समाप्त होता है. लेकिन, ये तब होता है, जब आपके वोट की ताकत मिलती है. आज अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बना है, ये देखकर आपको गर्व महसूस होता है ना, इस पुण्य के हकदार आप लोग हैं, जिन्होंने वोट देकर मजबूत सरकार बनाई है.

'मोदी मौज करने के लिए नहीं पैदा हुआ'
प्रधानमंत्री ने कहा-मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है. परमात्मा ने मोदी को आपकी सेवा के लिए ही पैदा किया है और आपका सपना ही मोदी का संकल्प है. ये मेरी गारंटी है आपको, मेरा पल-पल आपके नाम, मेरा पल-पल आपके बच्चों के भविष्य के नाम, मेरा पल-पल आपके सपनों को साकार करने के नाम, मेरा पल-पल देश और देशवासियों के नाम, इसलिए मैं आपको गारंटी देता हूं, 24/7 और 2047.

'राहुल गांधी पर साधा निशाना'
इस दौरान पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा- कांग्रेस के शहजादे के एक बयान से पूरे देश में हंगामा हो रहा है. शहजादे का कहना है कि हजारों वर्षों से राजा-महाराजा अत्याचारी थे, देश को लूट लेते थे. कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है, उसने भारतीय संस्कृति को नष्ट किया है. कर्नाटक सहित पूरे देश का इतिहास है, जहां नवाबों ने, सुल्तानों ने, घोर अत्याचार किए. ऐसे सुल्तानों ने हमारे मंदिरों को, हमारे तीर्थों को लूटा, उन्हें तबाह किया. लेकिन, शहजादे ने नवाबों और सुल्तानों को क्लीन चिट दे दी है और सभी राजाओं-महाराजाओं को अत्याचारी घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ेंः आरक्षण का समर्थन करता है RSS, जब तक जरूरत है, दिया जाना चाहिएः भागवत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़