TRP List: टीआरपी लिस्ट में सबसे बड़ा फेरबदल, इन शोज को मिली टॉप-5 में जगह

TRP List Week 32: बार्क की ओर इस साल के 32वें सप्ताह की टीआरपी लिस्ट भी जारी कर दी है. लंबे समय के बाद इस बार लिस्ट में काफी फेरबदल देखने को मिला. कई शोज एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हुए नजर आ रहे हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Aug 19, 2023, 12:53 PM IST
  • टीआरपी लिस्ट में अनुपमा की जगह बरकरार
  • कई शोज ने बनाई टॉप-5 की लिस्ट में जगह
TRP List: टीआरपी लिस्ट में सबसे बड़ा फेरबदल, इन शोज को मिली टॉप-5 में जगह

नई दिल्ली: किसी भी टीवी शो की रेटिंग में सबसे बड़ा योगदान इसके दर्शकों का होता है. अगर लोगों को ट्रैक पसंद आता है तो कोई भी शो सीधे 10वें से उठकर पहले पायदान पर भी पहुंच सकता है. कौन सा कितना कमाल दिखाता है इसका खुलासा हर सप्ताह जारी होने वाली टीआरपी लिस्ट के साथ ही पता चलता है. चलिए जानते हैं कि बार्क के अनुसार साल के 32वें सप्ताह में कौन-कौन से शोज ने कमाल दिखाया.

अनुपमा (Anupamaa)

रुपाली गांगुली का शो 'अनुपमा' एक बार फिर पहले पायदान पर चमक रहा है. इस शो के बारे में यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि इसे नंबर वन रहने की आदत पड़ चुकी है. शो की रेटिंग में बेशक थोड़ा-बहुत उतार-चढ़ाव दिखता है, लेकिन इसे पहले पायदान से कोई नहीं हिला पाता. अब फिर से शो 2.7 मिलियन रेटिंग के साथ टीआरपी लिस्ट में राज कर रहा है.

गुम है किसी के प्यार में (Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin)

सवि और ईशान की कहानी भी दर्शकों के बीच एक बार फिर काफी पसंद की जाने लगी है. ऐसे में शो ने फिर से दूसरे पायदान पर काब्जा जमा लिया है. कुछ समय पहले बेशक 'गुम है किसी के प्यार में' की रेटिंग गिरने लगी हो, लेकिन इस बार यह 2.3 मिलियन रेटिंग के साथ दूसरे पायदान पर बना हुआ है.

ये रिश्ता क्या कहलाता है (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai)

पिछले कई सालों से दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' भी लगातार टॉप-5 में बना हुआ है, या फिर यूं कहें कि टॉप-3 शोज में से एक है. इसके हर ट्रैक को दर्शकों का भरपूर प्यार मिलता है. ऐसे में शो 2.2 मिलियन रेटिंग के साथ तीसरे पायदान पर है.

शिव शक्ति/ भाग्य लक्ष्मी (Shiv Shakti/Bhagya Lakshmi)

कुछ समय पहले ही टेलीकास्ट हुआ शो 'शिव शक्ति' ने अपना दम दिखाना शुरू कर दिया है. अगर इस कहानी को ऐसे ही दर्शकों का प्यार मिलता रहा तो यह कहना गलत नहीं होगा कि ये जल्द ही दूसरे या तीसरे स्थान पर भी हो सकता है. इस सप्ताह को 2.1 मिलियन की शानदार रेटिंग मिली है. वहीं, इसी रेटिंग के साथ 'भाग्य लक्ष्मी' इस चौथे पायदान पर टक्कर दे रहा है.

ये है चाहतें/ फाल्तू/ कुंडली भाग्य/ तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Yeh Hai Chahatein/ Faltu/ Kundali Bhagya/ TMKOC)

इस बार टीआरपी लिस्ट में 5वें स्थान पर काफी टकराव देखने को मिला है. इस सप्ताह 'ये है चाहतें', 'फाल्तू', 'कुंडली भाग्य' और 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' 1.9 मिलियन रेटिंग पर पहुंच चुके हैं. ऐसे में इन सभी शोज के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली है.

ये भी पढ़ें- Gadar 2 Box Office Collection Day 8: सनी देओल का बवंडर नहीं ले रहा थमने का नाम, 300 के पार पहुंच गई फिल्म   

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़