Haji Mastan Birthday: मधुबाला नहीं तो एक्ट्रेस की हमशक्ल ही सही...कुछ ऐसे हाजी मस्तान ने पूरी की अधूरे इश्क की दास्तान

Haji Mastan Birthday: हिंदी सिनेमा की एक्ट्रेस मधुबाला की खूबसूरती का दीवाना जमाना था. यहां तक की अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान भी उन पर फिदा हो गया था. इतना ही नहीं वह उनसे निकाह करना चाहता था, लेकिन...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Mar 1, 2024, 09:29 AM IST
  • मधुबाला का दीवाना था हाजी मस्तान
  • एक्ट्रेस के निधन के कारण नहीं हो पाया था निकाह
Haji Mastan Birthday: मधुबाला नहीं तो एक्ट्रेस की हमशक्ल ही सही...कुछ ऐसे हाजी मस्तान ने पूरी की अधूरे इश्क की दास्तान

नई दिल्ली:Haji Mastan Birthday: 60-70 के दशक की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला का जमाना आज भी दीवाना है. उनकी अदाकारी के साथ-साथ हुस्न के चर्चे भी खूब होते थे. तभी तो उस दौर का लगभग हर एक्टर उन पर फिदा था. आम से लेकर खास तक हर कोई उनकी एक झलक पाने को बेताब रहता था. एक्ट्रेस की दीवानों की लिस्ट में अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान मिर्जा का भी नाम शामिल था, जो उनसे निकाह करने के सपने देख रहा था. लेकिन ऐसा कुछ हो पाता इससे पहले ही मधुबाला का निधन हो गया.

मधुबाला का दीवाना था डॉन हाजी मस्तान मिर्जा

मधुबाला हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत हसीना थी. उनके चाहने वाले करोड़ों में थे. उन्हीं में से एक था मुंबई का डॉन हाजी मस्तान, जो एक्ट्रेस से शादी करने के क लेकिन ख्वाब बुन रहा था. लेकिन वह मधुबाला तक अपनी बात पहुंचा पाता इससे पहले ही लंबी बीमारी के चलते उनका निधन हो गया. लेकिन तभी हाजी की लाइफ में सोना की एंट्री हुई.

मधुबाला की हमशक्ल थीं सोना

मधुबाला के जाने के बाद एक्ट्रेस सोना ने इंडस्ट्री में करियर की शुरुआत की. सोना की शक्ल मधुबाला से हुबहू मिलती थी, जिस वजह से लोग उन्हें देख चौंक जाते थे. हर तरफ सोना के चर्चे होने लगे थे. जब ये खबर अंडरवर्ल्ड के डॉन हाजी मस्तान मिर्जा तक भी पहुंची तो हाजी मस्तान को सोना से मिलने में उत्सुकता बढ़ी. वह फिल्मों में पैसा लगाता था, तो उसने अपनी फिल्म में सोना को कास्ट कर लिया और पहली बार मिलते ही उन पर फिदा हो गया.

सोना से किया निकाह

हाजी पूरी तरह सोना का दीवाना हो गया था, जिसके बाद उनसे  एक्ट्रेस से निकाह भी रचा लिया. सोना को भी सोमा मस्तान मिर्जा कहा जाने लगा था, लेकिन ये प्रेम कहानी अंत काफी बुरा हुआ. 1994 में हाजी की मौत हो गई. वहीं 2014 में एक्ट्रेस सोना का भी निधन हो गया था. आज भी सोना और हाजी मस्तान के किस्से खूब मशहूर हैं.

ये भी पढ़ें- Govinda Love story: नीलम के प्यार में पागल गोविंदा करना चाहते थे शादी, फिर एक फोन कॉल ने एक्टर की बदलकर रख दी जिंदगी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़