कंगना ने कहा - सरदार पटेल को गांधी ने जान कर नहीं बनने दिया प्रधानमंत्री

खरी सोच वाली और खरी-खरी सुनाने वाली कंगना रनौत के निशाने पर अब हैं गांधी और नेहरू, वो कहती हैं कि पटेल को पीएम इसलिए नहीं बनने दिया क्योंकि गांधी जी को नेहरू के जैसे कमजोर दिमाग वाले व्यक्ति की आवश्यकता थी..  

Written by - Parijat Tripathi | Last Updated : Nov 1, 2020, 01:11 AM IST
  • दी सरदार पटेल को श्रद्धांजली
  • प्रथम प्रधानमंत्री के चयन पर लिखे तीन ट्वीट
  • ‘पटेल का समझौता अपसोसनाक था’
कंगना ने कहा - सरदार पटेल को गांधी ने जान कर नहीं बनने दिया प्रधानमंत्री

नई दिल्ली.    कंगना रनौत को राजनीति में नहीं उतरना है इसलिए उनको किसी प्रकार का राजनीतिक भय भी नहीं है. वो साफगोई पसंद हैं, साफ़ सोचती हैं और साफ बोलती हैं. उन्होंने खुल कर कहा कि गांधी ने जान कर सरदार पटेल को देश का प्रधानमंत्री नहीं बनने दिया क्योंकि उनको सरदार पटेल जैसा बुद्धिमान नहीं बल्कि जवाहरलाल नेहरू जैसा कमजोर दिमाग वाला पीएम चाहिये था.

दी सरदार पटेल को श्रद्धांजली

कंगना रनौत ने लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी 145वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए यह बात कही. उन्होंने इस मौके पर कुछ ऐसी बातें कह दीं जो अपनेआप में यादगार बन गई हैं. उन्होंने देश के पहले प्रधानमंत्री के चयन पर हुई राजनीति को लेकर महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू पर शाब्दिक हमला बोल दिया.

इस पर आये तीन ट्वीट

कंगना एक बुद्धिजीवी भी हैं औऱ वे देश और देश के इतिहास पर चिन्तन-मनन भी करती हैं – ये सिद्ध हो गया है कंगना के आज के तीन ट्वीट्स के बाद. स्वतंत्रता प्राप्ति के उपरांत देश के प्रधानमन्त्री के चयन पर हुए ऐतिहासिक षडयन्त्र पर उन्होंने अपने निर्भीक विचार रखे और इस सिलसिले में लगातार तीन ट्वीट करके कंगना ने अपने विचारों को तार्किक रूप में प्रस्तुत भी किया.

ये भी पढ़ें. बिन पैसे के कैसे करें पत्नी को खुश करें करवा चौथ पर

‘पटेल का समझौता अपसोसनाक था’

स्वतंत्र भारत के राजनीतिक इतिहास पर अपने विचार रख कर कंगना ने देश के लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. कंगना ने सरदार पटेल के समझौतों के लिए सीधी तौर पर गांधीजी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने सरदार पटेल द्वारा स्वतंत्र भारत के पहले प्रधानमंत्री के पद से समझौता करने को लेकर दुख भी प्रगट किया.

ये भी पढ़ें. मिल गई जेठा लाल के लिये नई दया बेन, सुंदर और प्रतिभाशाली दोनों हैं

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़