लोकसभा चुनाव 2024 तक बीजेपी के अध्यक्ष रहेंगे जेपी नड्डा, अमित शाह ने किया ऐलान

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को ये घोषणा की है कि भाजपा कार्यकारिणी ने जेपी नड्डा के कार्यकाल को जून 2024 तक बढ़ाने का फैसला किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2023, 05:43 PM IST
  • बढ़ाया गया जेपी नड्डा का कार्यकाल
  • लोकसभा चुनाव तक रहेंगे अध्यक्ष
लोकसभा चुनाव 2024 तक बीजेपी के अध्यक्ष रहेंगे जेपी नड्डा, अमित शाह ने किया ऐलान

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने मंगलवार को सर्वसम्मति से पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा के कार्यकाल को जून 2024 तक बढ़ाने को मंजूरी दे दी. यह जानकारी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कार्यकारिणी बैठक स्थल पर संवाददाता सम्मेलन में दी.

जून 2024 तक बढ़ाया गया नड्डा का कार्यकाल
अमित शाह ने इस दौरान नड्डा के नेतृत्व की भी सराहना की और कहा कि उनकी अध्यक्षता में भाजपा को कई अहम चुनावों में जीत मिली. नड्डा के कार्यकाल को जून 2024 तक बढ़ाए जाने का प्रस्ताव रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रखा, जिसे सभी सदस्यों ने स्वीकार किया.

उन्होंने विश्वास जताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और नड्डा की अध्यक्षता में भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव में 2019 से भी अधिक बहुमत से जीत हासिल करेगी. भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक राष्ट्रीय राजधानी स्थित नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् (एनडीएमसी) के कन्वेंशन सेंटर में सोमवार को शुरू हुई थी.

350 वरिष्ठ नेता इस कार्यकारिणी में ले रहे हैं भाग
मंगलवार को बैठक का दूसरा और आखिरी दिन है. प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह कार्यकारिणी स्थल पहुंचे. उनके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित पार्टी के करीब 350 वरिष्ठ नेता इस कार्यकारिणी में भाग ले रहे हैं. इनमें पार्टी शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री व पांच उपमुख्यमंत्री तथा 35 केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं.

नड्डा का तीन साल का कार्यकाल इसी साल 20 जनवरी को समाप्त हो रहा था. इसके पहले वह जुलाई 2019 में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए थे. उसके बाद 20 जनवरी 2020 को उन्होंने पूर्णकालिक अध्यक्ष के तौर पर पार्टी की कमान संभाली थी.

भाजपा के संविधान के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष को लगातार तीन साल के लिए दो कार्यकाल दिए जाने का प्रावधान है. मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले नड्डा का जन्म बिहार की राजधानी पटना में दो दिसंबर 1960 को हुआ था.
(इनपुट: भाषा)

इसे भी पढ़ें- किचन का तवा आपके लिए खड़ी कर सकता है मुसीबत, इस्तेमाल करते समय बरतें ये सावधानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़