पंजाब में AAP-कांग्रेस में घमासान, मान के 'एक थी कांग्रेस' का आया जवाब, 'एक था जोकर'

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा किए गए तंज का जवाब अब कांग्रेस ने भी दिया है. साथ ही राज्य लीडरशिप के नेताओं ने भी मान सरकार पर निशाना साधा है. 

Written by - IANS | Last Updated : Jan 6, 2024, 05:11 PM IST
  • पंजाब में आप-कांग्रेस में विवाद.
  • दोनों पार्टियों में बयानबाजी जारी.
पंजाब में AAP-कांग्रेस में घमासान, मान के 'एक थी कांग्रेस' का आया जवाब, 'एक था जोकर'

चंडीगढ़. लोकसभा चुनाव के मद्देजनर भले ही केंद्र में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक गठबंधन का हिस्सा हैं लेकिन राज्यों में दोनों पार्टियों के बीच विवाद जारी है. दिल्ली में हुई बयानबाजी के बाद पंजाब में भी दोनों के बीच 'राजनीतिक तंज' किए जा रहे हैं. दरअसल पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी द्वारा राज्य में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की आलोचना करने के बाद 'इंडिया' गठबंधन में और अधिक दरार दिखाई देने लगी है. राज्य के सीएम भगवंत मान ने चुनावी साल 2024 के पहले दिन व्यंग्यात्मक लहजे में कहा था-एक थी कांग्रेस... दुनिया की सबसे छोटी कहानी है.

मान के बयान का दिया जवाब
मान के इस बयान के बाद कांग्रेस की तरफ से भी जवाब दिया गया. कांग्रेस ने मान को 'एक था जोकर' कहकर जवाब दिया. कांग्रेस ने कहा कि 'कांग्रेस मुक्त भारत' की मांग को लेकर आप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच समान विचार हैं. सीनियर कांग्रेस लीडर पवन खेड़ा ने कहा-AAP और मोदी जी के विचार कितने मिलते हैं!! दोनों का सपना कांग्रेस मुक्त भारत का है. दोनों मुँह की खाएँगे. वैसे एक भोजपुरी पिक्चर का नाम है 'एक था जोकर'. आपने तो देखी होगी?

नवजोत सिंह सिद्धू ने भी साधा निशाना
यही नहीं इस पूरे विवाद में पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली शराब घोटाले पर तथ्यों और आंकड़ों पर आधारित उनके प्रश्न 2022 में पंजाब चुनाव के बाद से अनुत्तरित हैं. उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से कहा-आपकी चुप्पी उन सिद्धांतों के प्रति सरासर धोखा है, जिनकी आपने कभी वकालत की थी.

सिद्धू ने-जवाबदेही और पारदर्शिता का समय आ गया है. कांग्रेस थी, है और हमेशा रहेगी. उन्होंने रेत खनन से 20 हजार करोड़ रुपये राजस्व का वादा करने के लिए मान और केजरीवाल की आलोचना की और कहा कि “सरकार केवल 125 करोड़ रुपये ही एकत्र कर सकी.

ये भी पढ़ेंः Shahjahan Sheikh: मिलिए तृणमूल के 'Bhai' से, जिनका है बंगाल में ED अधिकारियों पर हमले से कनेक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़