ये क्या बोल गए केजरीवाल? मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन को बताया आज का भगत सिंह

सीबीआई के समन पर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन आज के भगत सिंह हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2022, 04:08 PM IST
  • 'सिसोदिया और सत्येंद्र जैन आज के भगत सिंह'
  • केजरीवाल ने CBI की कार्रवाई पर कही ये बात
ये क्या बोल गए केजरीवाल? मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन को बताया आज का भगत सिंह

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा समन जारी किये जाने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को केंद्र के खिलाफ अपनी सरकार की लड़ाई को 'दूसरा स्वतंत्रता संघर्ष' बताया और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया तथा सत्येंद्र जैन की तुलना शहीद भगत सिंह से की.

भगत सिंह से सिसोदिया की तुलना!
अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि करोड़ों लोगों की दुआएं उनके साथ हैं. उनकी यह टिप्पणी अब रद्द की जा चुकी आबकारी नीति को तैयार करने और उसके क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के सिलिसले में सीबीआई द्वारा उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को सोमवार को पूछताछ के लिए तलब किये जाने के बाद आई है.

जांच एजेंसी ने आप नेता को सोमवार को सुबह 11 बजे यहां सीबीआई मुख्यालय में उपस्थित होने को कहा है. केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, 'जेल की सलाख़ें और फांसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाये. यह आजादी की दूसरी लड़ाई है. मनीष (सिसोदिया) और सत्येंद्र (जैन) आज के भगत सिंह हैं. 75 साल बाद देश को एक ऐसा शिक्षा मंत्री मिला, जिसने गरीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद जगाई. करोड़ों ग़रीबों की दुआएं इनके साथ हैं.'

सिसोदिया ने कही थी सहयोग की बात
इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सिसोदिया ने कहा कि वह पूछताछ के दौरान पूरा सहयोग करेंगे. सिसोदिया ने एक ट्वीट में कहा, 'मेरे घर पर सीबीआई ने 14 घंटे तलाशी ली, लेकिन कुछ नहीं मिला. मेरे बैंक लॉकर की तलाशी ली गई, उसमें कुछ नहीं मिला. मेरे गांव में इन्हें कुछ नहीं मिला. अब इन्होंने कल (पूर्वाह्न) 11 बजे मुझे सीबीआई मुख्यालय बुलाया है. मैं जाऊंगा और पूरा सहयोग करूँगा. सत्यमेव जयते.'

सीबीआई ने मामले में 'इंडो स्पिरिट्स' के मालिक समीर महेंद्रू, गुरुग्राम स्थित 'बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड' के निदेशक अमित अरोड़ा और इंडिया अहेड न्यूज के प्रबंधक निदेशक मूथा गौतम समेत कई लोगों से पूछताछ की है.

इसे भी पढे़ं- Gujarat Chunav: वो विधानसभा सीटें, जहां 27 सालों से भाजपा को मिल रही मात! कांग्रेस का हाल भी बेहाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़