BJP का मेगा 'गांव चलो अभियान', देश के 7 लाख गांवों में जाएंगे पार्टी नेता व कार्यकर्ता, जानें- कब से शुरू है यात्रा

BJP Gaon Chalo Abhiyan: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में 'गांव चलो अभियान' की कार्यशाला को लॉन्च किया. आने वाले दिनों में भाजपा पार्टी संगठन के लिहाज से देशभर में बनाए गए अपने 988 संगठन जिलों और 16,188 मंडलों में 'गांव चलो अभियान' के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करेगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 20, 2024, 07:30 PM IST
  • देशभर में 4 फरवरी से लेकर 11 फरवरी तक अभियान चलेगा
  • 7 लाख गांवों और शहरी बूथों तक जाकर लोगों से संपर्क करेगी BJP
BJP का मेगा 'गांव चलो अभियान', देश के 7 लाख गांवों में जाएंगे पार्टी नेता व कार्यकर्ता, जानें- कब से शुरू है यात्रा

BJP Gaon Chalo Abhiyan: आगामी लोक सभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा अब अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को देशभर के 7 लाख गांवों में उतारने जा रही है. भाजपा देश के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों से संपर्क साधने के लिए अगले महीने 4 से 11 फरवरी तक देशभर में मेगा 'गांव चलो अभियान' चलाने जा रही है.

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में 'गांव चलो अभियान' की कार्यशाला को लॉन्च किया. नड्डा ने इस कार्यशाला में शामिल होने के लिए देशभर के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से पार्टी मुख्यालय पहुंचे पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए उन्हें यह बताया कि इन नेताओं को अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर कैसे पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को 'गांव चलो अभियान' के लिए प्रशिक्षित करना है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक मोदी सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाया जा सके.

बता दें कि आने वाले दिनों में भाजपा पार्टी संगठन के लिहाज से देशभर में बनाए गए अपने 988 संगठन जिलों और 16,188 मंडलों में 'गांव चलो अभियान' के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करेगी. इसके बाद पार्टी देशभर में 4 फरवरी से लेकर 11 फरवरी तक बड़े पैमाने पर यह अभियान चलाएगी.

क्या है मकसद
इस अभियान के अंतर्गत पार्टी के लगभग 30 लाख कार्यकर्ता एवं नेता देशभर के 7 लाख गांवों और शहरी बूथों तक जाकर लोगों से संपर्क साधेंगे और उन्हें मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी देंगे. पार्टी का उद्देश्य इस मेगा अभियान के जरिए जहां एक तरफ सरकार के काम को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है तो वहीं दूसरी तरफ समाज के अंतिम व्यक्ति की बात को पार्टी और सरकार तक भी पहुंचाना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़