संसद के विशेष सत्र से पहले कांग्रेस ने बुलाई विपक्ष की बैठक, संयुक्त रणनीति पर होगी चर्चा

विपक्षी गठबंधन के सांसद 18 से 22 सितंबर तक के सत्र के लिए अपनी संयुक्त रणनीति तैयार करने के वास्ते बैठक करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष ने समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के सांसदों की एक बैठक भी बुलाई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 3, 2023, 09:11 PM IST
  • मल्लिकार्जुन खरगे ने बुलाई बैठक.
  • पांच सितंबर को होगी अहम बैठक.
संसद के विशेष सत्र से पहले कांग्रेस ने बुलाई विपक्ष की बैठक, संयुक्त रणनीति पर होगी चर्चा

नई दिल्ली. संसद के विशेष सत्र के पहले कांग्रेस पार्टी विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के सभी दलों की बैठक बुलाई है. पांच सितंबर को इस बैठक में विपक्षी दलों की संयुक्त रणनीति पर चर्चा होगी. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने यह बैठक नई दिल्ली स्थित राजाजी मार्ग पर अपने आवास पर बुलाई है. 

लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी गठबंधन के सांसद 18 से 22 सितंबर तक के सत्र के लिए अपनी संयुक्त रणनीति तैयार करने के वास्ते बैठक करेंगे. कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल के मुताबिक -कांग्रेस अध्यक्ष ने समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के सांसदों की एक बैठक भी बुलाई है.’ 

हाल में संपन्न हुई है बैठक
बता दें कि विपक्षी गठबंधन की हाल में मुंबई में बैठक संपन्न हुई है. इस बैठक में विभिन्न राजनीतिक दलों के 60 से ज्यादा नेता शामिल हुए थे. बैठक में संयोजक के रूप में समन्वय समित बनाने पर विचार हुआ है. इस समित में 13 नेता शामिल होंगे. विपक्षी गठबंधन लगातार अपनी एकजुटता का प्रदर्शन कर रहा है. इससे पहले मानसून सत्र में भी गठबंधन में एकजुटता प्रदर्शित की थी.

बीजेपी ने साधा निशाना
वहीं दिग्गज बीजेपी नेता नित्यानंद राय ने गठबंधन की एकजुटता पर सवाल खड़े किए हैं. राय ने कहा कि 'विपक्षी गठबंधन तो संयोजक तक नहीं चुन पाए. संयोजक चुना जाना था लेकिन उन्हें 13 नेताओं की समन्वयक समिति बनानी पड़ी. ऐसी पार्टियां और नेता एक मंच पर जमा होने का नाटक कर रहे हैं. दूसरी ओर भारत की जनता 2024 के चुनाव में 2019 के मुकाबले बड़ी जीत दिलाकर नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए एकजुट है.' 
 

ये भी पढ़ें- 'भाजपा में जाएंगे अखिलेश के चाचा शिवपाल'- राजभर के दावे से गरमाई यूपी की राजनीति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़