Weather Update: पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी, क्या ठंड का सितम अभी बाकी है?

पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी इस बात का संकेत दे रही है कि ठंड का सितम अभी खत्म नहीं हुआ है. वहीं पहाड़ों पर बर्फ की चादर देख सैलानियों को काफी मजा आ रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2023, 09:27 AM IST
  • लगातार बर्फबारी से बढ़ने जाएगी ठंड!
  • कई जगहों पर अभी माइनस में तापमान
Weather Update: पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी, क्या ठंड का सितम अभी बाकी है?

नई दिल्ली: पहाड़ों पर हो रही लगातार बर्फबारी ठंड के नए-नए रिकॉर्ड बना रही है. कई जगहों पर अभी तापमान माइनस में बना हुआ है, जिसके चलते स्थानीय लोगों को परेशानी तो हो रही है, लेकिन सैलानियों की तादाद में इजाफे से इनके चेहरे पर खुशी भी है. मौसम विभाग के अनुसार का पहाड़ों पर बर्फबारी के चलते ठंड की फिर वापसी होने के आसार हैं.

ठंड में बर्फबारी से बदला मौसम का मिजाज
दुनिया भर में मशहूर टूरिस्ट स्पॉट औली बर्फबारी देखने के दीवानों के लिए किसी स्वर्ग की कल्पना से कम नहीं. पहाड़ियों पर लगातार हो रही बर्फबारी के चलते, जहां ठंड की वापसी हो रही है, वहीं बर्फ की चादर ओढ़े पहाड़ियों पर सैलानियों का तांता लगा हुआ है. अलग-अलग जगहों से अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रही हैं.

जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में एकबार फिर से बर्फबारी शुरू हो गई है. सर्द के मौसम में लोग बर्फबारी के मजे ले रहे हैं, वैसे मौसम विभाग ने इस हिमापात की जानकारी पहले ही दे दी थी. पहाड़ों पर सैलानियों की भीड़ जमकर मस्ती कर रही है.

बर्फबारी के बाद गुलमर्ग में स्कीइंग करने वालों की भी भीड़ लग गई. ऐसे आसार लगाए जा रहे हैं कि इस साल कश्मीर में सैलानियों की तादाद सारे रिकॉर्ड तोड़ सकती है.

केदारनाथ धाम पूरी तरह बर्फ से ढक गया
केदारघाटी में सबकुछ सफेद दिखाई दे रहा है, मंदिर के पीछे आसमान को छूते पर्वत बर्फ से इस तरह ढक चुके हैं कि आसमान और पर्वतों में फर्क कर पाना मुश्किल हो रहा है. परिसर में बर्फ की मानो कालीन बिछ गई है और मंदिर के शिखर पर भी बर्फ दिखाई दे रही है.

तुंगनाथ, त्रियुगीनारायण में भी पहाड़ों पर जबरदस्त बर्फ गिरी है. इसके अलावा चमोली के ऊपरी इलाके भी बर्फबारी के बाद सफेद हो गए हैं. अनंतनाग में ताजा बर्फबारी के बाद सबकुछ सफेद दिखाई दिया.

श्रीनगर में सड़कों पर बर्फ की मोटी परत बिछी हुई थी और मकानों की छतें बर्फ से सफेद हो चुकी थीं, कड़ाके की ठंड ने लोगों को जैसे घरों में कैद कर दिया. 22 जनवरी तक घाटी में बादल छाए रहेंगे, जबकि 23 जनवरी से एक बार फिर हल्की बर्फबारी की संभावना जताई गई है.

इसे भी पढ़ें- Wrestlers Protest: खत्म हुआ पहलवानों का धरना, 4 हफ्ते में कमिटी सौंपेगी रिपोर्ट, जानें मामले से जुड़ी 5 अहम बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़