Haldwani Violence Update: बवाल के मास्टरमाइंड की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही पुलिस, जानें कौन है

Haldwani Violence Update: उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा में पुलिस को अब मास्टरमाइंड की तलाश है. बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक का बगीचा में अवैध निर्माण तोड़ने के दौरान गुरुवार को हुई हिंसा के बाद पुलिस उपद्रवियों की पहचान में जुटी है और उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस मलिक का बगीचा में पुलिस और नगर निगम की टीम कार्रवाई करने गई थी वह अब्दुल मलिक का बताया जाता है. उसी अब्दुल मलिक को बनभूलपुरा में हुए बवाल का मास्टरमाइंड माना जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 11, 2024, 01:11 PM IST
  • सरकार ने अतिरिक्त केंद्रीय बलों की मांग की
  • बनभूलपुरा को छोड़कर बाकी जगह कर्फ्यू हटा
Haldwani Violence Update: बवाल के मास्टरमाइंड की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही पुलिस, जानें कौन है

नई दिल्लीः Haldwani Violence Update: उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा में पुलिस को अब मास्टरमाइंड की तलाश है. बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक का बगीचा में अवैध निर्माण तोड़ने के दौरान गुरुवार को हुई हिंसा के बाद पुलिस उपद्रवियों की पहचान में जुटी है और उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस मलिक का बगीचा में पुलिस और नगर निगम की टीम कार्रवाई करने गई थी वह अब्दुल मलिक का बताया जाता है. उसी अब्दुल मलिक को बनभूलपुरा में हुए बवाल का मास्टरमाइंड माना जा रहा है.

दिल्ली-पश्चिमी यूपी में भी हो रही तलाश
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस को उसकी तलाश है. उसके खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने, जमीन पर कब्जा करने, लोगों को भड़काने, साजिश रचने समेत अन्य गंभीर धाराओं में प्राथमिकी की गई है. अब्दुल मलिक ने सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण किया था. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है. दिल्ली, पश्चिमी यूपी में भी उसकी तलाश में टीमें जुटी हैं.

सरकार ने अतिरिक्त केंद्रीय बलों की मांग की 
उत्तराखंड सरकार ने अतिरिक्त केंद्रीय बलों की मांग की है. अधिकारियों ने यहां बताया कि गृह मंत्रालय से केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की 100—100 जवानों वाली चार कंपनियों की मांग की गई है जिससे हिंसा ग्रस्त बनभूलपुरा क्षेत्र में कानून—व्यवस्था को कायम रखा जा सके. उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इस संबंध में केंद्र को अनुरोध भेज दिया है. 

बनभूलपुरा को छोड़कर बाकी जगह कर्फ्यू हटा
उधर, बनभूलपुरा क्षेत्र को छोड़कर शेष हल्द्वानी में कर्फ्यू हटा दिया गया है. शहर में करीब 1000 सुरक्षाकर्मी पहले से ही तैनात हैं. बनभूलपुरा में दुकानें बंद हैं और सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है जिसे बीच—बीच में सुरक्षाबलों की चहलकदमी तोड़ रही है. संवेदनशील स्थिति को देखते हुए इंटरनेट सेवाएं भी बाधित रखी गई हैं जिससे अफवाहें न फैलें. 

स्थानीय लोगों ने किया था हमला
'मलिक का बगीचा' में बने अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने के लिए बृहस्पतिवार को मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अमले पर स्थानीय लोगों की भीड़ ने हमला बोल दिया था. इस दौरान भीड़ में शामिल अराजक तत्वों ने छतों से पथराव किया, पेट्रोल बम फेंक कर वाहनों में आग लगाई और बनभूलपुरा पुलिस थाने को फूंक दिया. बिगड़ते हालात को संभालने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया जिसमें छह उपद्रवियों की मौत हो गई थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़